जेब में हैं ये स्मार्टफोन तो जमकर खेलें होली, नहीं होगा खराब

News18Hindi
Updated: March 10, 2017, 2:17 PM IST
जेब में हैं ये स्मार्टफोन तो जमकर खेलें होली, नहीं होगा खराब
हुवाई P10 भी वॉटर रेजिस्टेंट स्मार्टफोन है जो जल्दी भारत में आ सकता है,इसे MWC 2017 में लॉन्च किया गया है था
News18Hindi
Updated: March 10, 2017, 2:17 PM IST
होली रंगो का त्योहार है और जब होली की बात हो ही रही है तो फिर गीली होली हो या सुखी, हर कोई इसको जोर शोर से मनाने के लिए तैयार है. मगर होली खेलने के दौरान हम आपने कई सामान के बचाव की वजह से ढ़ंग से मस्ती नहीं कर पाते खासकर रंगो में डूबते समय अगर फोन आपकी जेब में रखा है तो बिल्कुल भी नहीं.

पानी फोन में जाकर उसे खराब कर देता है,ऐसे में अगर आपका फोन वॉटरप्रूफ होगा तो इससे बचा रहेगा. तो हम आपको बता रहें है कुछ ऐसे स्मार्टफोंस के बारे में होली में भीग जाए तो भी कोई परेशानी नहीं होगी.

एप्पल आईफोन 7

आईफोन7 और आईफोन7 प्लस वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट हैं. इनकी रेटिंग IP 67 है, जिसका मतलब है कि ये आईफोन्स पानी में 1 मीटर की गहराई तक आधे घंटे बिना किसी नुकसान के रह सकते हैं.

वीडियो में देखें आईफोन 7 का वॉटरप्रूफ  टेस्ट:


नीचे देखें वीडियो जिसे पानी में आईफोन7 प्लस से शूट किया गया है. फोटो के लिए इसमें डुअल कैमरा, स्लो मोशन, वीडियो रिकॉर्डिंग और पोर्ट्रेट मोड दिया गया है.



सैमसंग गैलेक्सी S7 और S7 एज

जो लोग आइफोन की ज्यादा कीमत की वजह से नहीं ले सकते, उनके लिए एंड्राएड में गैलेक्सी S7 और S7 एज एक अच्छा ऑप्शन है. हालांकि ये फोन भी कीमत के मामले में बहुत सस्ता नहीं है मगर इसे IP68 वॉटर रेजिस्टेंस रेटिंग मिली है जिसका मतलब ये हुआ कि यह फोन आधे घंटे तक पानी में सुरक्षित रह सकता है.



5.1 इंच का गैलेक्सी एस7 और 5.5 इंच का गैलेक्सी एस7 ऐज को 3डी ग्लास और मेटल से बनाया गया है. सैमसंग ऐज 5.5 इंच की स्क्रीन के साथ बड़ा हो गया है लेकिन क्योंकि इसका साइड कर्व किसी वाटरफॉल जैसा है इसलिए फोन की चौड़ाई कम है.

सोनी एक्सपीरिया XZ

2016 में लॉन्च किया गया यह स्मार्टफोन IP 68 सर्टीफाइड वॉटर रेज़िस्टेंट है. एडवांस्ड फोटोग्राफी टेक्नोलॉजी से लैस Xperia XZ को 23 मेगापिक्सल कैमरा के साथ पेश किया गया है.


खास फीचर के तौर पर कैमरे में ट्रिपल इमेज सेंसिंग टेक्नॉलजी दी गई है जो किसी भी सिचुएशन में परफेक्ट इमेज क्लिक करती है. इस कैमरे से मूविंग ऑब्जेक्ट की भी बेहतरीन तस्वीरें ली जा सकती हैं.4K विडियो शूटिंग कैपिसिटी वाले इस कैमरे को f/2.0 लेंस से लैस किया गया है.

मोटो G4 प्लस



मोटो G4 प्लस नैनो कोटिंग के साथ आता है जो इसे वॉटर रेज़िस्टेंट बनाता है. इसे आप अपनी जेब में रख कर भी होली का मजा ले सकते हैं क्योंकी ये पानी में खराब नहीं होगा.

मोटो जी4 प्लस में 5.5 इंच के फुल-एचडी टीएफटी डिस्प्ले हैं. 1920 × 1080 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ, मोटो जी4 प्लस में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया हैं. मोटो जी4 प्लस में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है.
First published: March 10, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर