फेसबुक मैसेंजर पर जल्द जुड़ सकता है ये नया फीचर

आईएएनएस

Updated: March 7, 2017, 9:06 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

दुनिया की बड़ी सोशल साइट फेसबुक पर किसी पोस्ट पर रिएक्शन देने के ऑप्शन को लेकर छिड़ी बहस के बीच कंपनी अपने मैसेंजर सर्विस पर 'डिसलाइक' बटन की सुविधा दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट में ऐसी संभावना जताई गई है.

टेक्नोलॉजी वेबसाइट 'टेकक्रंच डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक अपने मैसेंजर सुविधा में पहले से दिए गए रिएक्शन बार में 'डिसलाइक' का ऑप्शन भी जोड़ सकती है.

फेसबुक मैसेंजर पर जल्द जुड़ सकता है ये नया फीचर
दुनिया की बड़ी सोशल साइट फेसबुक पर किसी पोस्ट पर रिएक्शन देने के ऑप्शन को लेकर छिड़ी बहस के बीच कंपनी अपने मैसेंजर सर्विस पर 'डिसलाइक' बटन की सुविधा दे सकती है

रिपोर्ट में फेसबुक के हवाले से कहा गया है, 'हम हमेशा से मैसेंजर को यूजर्स के अधिक से अधिक करीब और मजेदार बनाने के तरीके ढूंढते रहते हैं. यह एक छोटा सा प्रयोग होगा, जिसमें हम अपने यूजर्स को एक इमोजी के जरिए उनकी भावनाएं बेहतर तरीके से व्यक्त करने का विकल्प मुहैया कराएंगे.'

हालांकि फेसबुक का कहना है कि अभी 'डिसलाइक' की सुविधा सिर्फ मैसेंजर ऐप पर दी जाएगी, न कि फेसबुक के नियमित पोस्टों के लिए.

यह मैसेंजर एप पर मौजूद अन्य इमोजी के साथ ही होगा, जिसमें नीचे की ओर इंगित अंगूठे के चिह्न जोड़ा गया है. इसके अलावा एक तरह की रिएक्शन की संख्या भी अब गिनी जा सकेगी.

फेसबुक ने फरवरी में अपने इन 'रिएक्शन' व्यक्त करने वाले चिह्नों की वर्षगांठ मनाई और फेसबुक के इस पोस्ट पर 300 अरब रिएक्शंस दर्ज हुईं.

First published: March 7, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp