अब गूगल प्ले स्टोर पर खरीदने से पहले भी खेल सकेंगे गेम

News18Hindi

Updated: March 4, 2017, 1:13 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

गूगल ने अपने गेम डेवलपर कॉन्फ्रेंस(GDC 2017)  इवेंट में गूगल प्ले में कुछ सुधार करने की बात की है. कंपनी ने बताया कि गूगल प्ले स्टोर  में 'प्लेएबल्स' नाम का एक फीचर जोड़ा  जाएगा जिसके जरिए डेवलपर्स(गेम बनाने वाले) अपने गेम्स की ऐड(विज्ञापन) कर सकेगें.

यूजर्स गूगल प्ले स्टोर में पेड गेम्स को इनस्टॉल करने से पहले ही गेम को खेल सकेगें. इस नए फीचर को मिनी गेम या टीजर की तरह पेश किया गया है, जिससे गेम खेलने के लिए आपको इसे डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी.

अब गूगल प्ले स्टोर पर खरीदने से पहले भी खेल सकेंगे गेम
गूगल ने बताया कि गूगल प्ले स्टोर में 'प्लेएबल्स' नाम का एक फीचर जोड़ेगी जिसके जरिए डेवलपर्स(गेम बनाने वाले) अपने गेम्स की ऐड कर सकेगें.

प्रोडक्ट मैनेजमेंट फॉर मोबाइल एडवर्टाइजिंग के निदेशक सिसी सियाओ ने कहा कि, गूगल का यह नया फीचर सिर्फ गेम डेवलपर्स के लिए नहीं बल्कि यूजर के लिए भी उपयोगी होगा. जो पेमेंट करने से पहले गेम को खेलकर देख सकेगें और पसंद आने पर ही उसे खरीदेंगे.

मीडिया पोस्ट के रिपोर्ट के मुताबिक, प्लेएबल्स फीचर HTML5 पर काम करेगा जिससे इसका ये वर्जन सीधे ऐड में ही मौजूद होगा. बताया गया है कि आने वाले कुछ महीनों में यह प्लेएबल फीचर अपडेट सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा.

गेम डेवलपर कॉन्फ्रेंस(GDC 2017)  इवेंट में गूगल ने नए अपडेट के अलावा यूजर्स को हाई क्वालिटी एक्सपीरिएंस देने का भी वादा किया है. साथ ही ये भी कहा कि डेवलपर्स गूगल प्ले पर अपने ऐप्स पर दिए जा रहे ऑफर्स के बारे में भी बता  सकेंगें.

इसके अलावा कंपनी ने गूगल प्ले में एक नया एडीटोरियल पेज भी ऐड किया है, जो इसी महीने में लॉन्च किया जा सकता है.

First published: March 4, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp