माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 यूजर्स के लिए ला रहा है ये नया अपडेट


Updated: March 31, 2017, 11:52 AM IST
माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 यूजर्स के लिए ला रहा है ये नया अपडेट
Getty Images

Updated: March 31, 2017, 11:52 AM IST
माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स के लिए एक अच्‍छी खबर है. माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 का अगला सबसे बड़ा अपडेट - द विंडोज 10 क्रिएचर्स अपडेट को 11 अप्रैल को जारी करने की घोषणा की है जो कंपनी के दुनियाभर में 40 करोड़ से अधिक यूजर्स के लिए जारी किए जाएंगे.

कंपनी इसके अलावा सरफेस बुक और सरफेस स्टूडियो डिवाइसेज को भी जल्द ही नए बाजारों में उतारने जा रही है, जिनमें ब्रिटेन, ऑस्ट्रिया, चीन, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, हांगकांग, जापान, नीदरलैंड, नॉर्वे, स्वीडन और स्विटजरलैंड शामिल हैं. इन देशों में माइक्रोसॉफ्ट के ये प्रोडक्ट 20 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे.

ऐसे पाएं अपडेट
क्रियेचर्स अपडेट को पाने का सबसे आसान और सबसे अच्छा तरीका विंडोज इनसालइर प्रोग्राम के माध्यम से अपडेट करना है.

क्या मिलेगा नया

विंडोज 10 क्रिएचर्स अपडेट से यूजर्स को पहले से तेज माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउसर, एडिशनल सिक्योरिटी और प्राइवेसी सिक्योरिटी जैसे फीचर्स मिलेंगे. इतना ही नहीं इसमें बीम के साथ सरल गेम ब्रॉडकॉस्टिंग और हर किसी के लिए 3 डी डिजायनिंग भी शामिल है.

माइक्रोसॉफ्ट एज में क्रिएचर अपडेट से बेहतर टैब मैनेजमेंट फीचर मिलेगा जिसे खास तौर से ढेर सारी बेबसाइट को खोलने के दौरान टैब के बंद हो जाने के डर को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है.

नई टैब मैनेजमेंट फीचर्स के साथ यूजर्स सभी खुले हुए टैब को एक साथ एक ही बार में थंबनेल के रूप में देख सकेंगे. कंपनी ने कहा माइक्रोसॉफ्ट एज पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित है जो फिसिंग और सॉफ्टवेयर से सुरक्षा देता है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)
First published: March 31, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर