क्यों खरीदें सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस

News18Hindi
Updated: April 11, 2017, 11:44 PM IST
क्यों खरीदें सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस
Image Source: Social Media
News18Hindi
Updated: April 11, 2017, 11:44 PM IST
सैमसंग ने हाल ही में मोबाइल की दुनिया में तहलका मचाने के लिए अपनी नई पेशकश S सीरीज का S8 और S8 प्लस फोन न्यूयॉर्क में लॉन्च किया है. खबर के मुताबिक, ये फोन 21 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

हम आपको बता रहें ऐसी 10 वजहें के बारें में जिनके लिए आप खरीद सकते हैं सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस.

 ‘बिक्सबी

इस बार गूगल असिस्टेंट की तरह सैमसंग ने खुद का वायस असिस्टेंट ‘बिक्सबी’ पेश किया जो गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस दोनों वेरिएंट में मौजूद है.

आइरिस सेंसर

गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस में फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आइरिस सेंसर (यूजर की आखों की पहचान) भी मौजूद है. फोन के फ्रंट कैमरा के पास एक 3.7 मेगापिक्सल का अलग से आइरिस कैमरा दिया गया है.

होम बटन

कपंनी ने गैलेक्‍सी S8 और S8 प्‍लस में होम बटन नहीं दिया है. गैलेक्‍सी S8 और S8 प्‍लस में स्‍क्रीन पर ही मल्‍टीटास्किंग की(Key) दी गई है.

सैमसंह कनेक्ट

इस डिवाइस में एक ऐसा ‘सैमसंह कनेक्ट’ नाम का ऑपशन दिया गया है जिसके जरिए यूजर्स अपनी टीवी से लेकर वॉशिंग मशीन, लाइट बल्ब सभी चीजों को ऐप से जोड़ सकते हैं.

 प्रोसेसर

प्रोसेसर की बात करें तो ये भी दो वेरिएंट में पेश किया गया है, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 और एक्जीनोज 895. बता दें कि सैमसंग का ये पहला स्मार्टफोन होगा जो SoC चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है.

डिस्प्ले

नए फोन की स्क्रीन की बात करें तो गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस, दोनों फोन के टॉप में स्लिम बेजेल के साथ 8:9 रेशियो से लैस कर्व्ड डुअल एज डिस्पले दिया गया है. गैलेक्सी S8 की डिस्पले 5.8 इंच है और गैलेक्सी S8 प्लस में उससे बड़ी 6.2 इंच डिस्पले मौजूद है.

मेमोरी(स्टोरेज)

इस फोन में 4GB की रैम और 64GB इंटरनल मेमरी दी गई है, जिसे माइक्रो SD कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है.

कलर

यह पांच कलर मिडनाइट ब्लैक, ऑर्चिड ग्रे, आर्कटिक सिल्वर, कोरल ब्लू और मैपल गोल्ड में मिलेगा.

 कैमरा

कैमरे की बात करें तो ये दोनों स्मार्टफोन में OIS डुअल पिक्सल f/1.7 के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

वायरलेस चार्जर

कंपनी इसके दोनो वेरिएंट S8 और S8 प्लस फोन में वायरलेस चार्जर दिया है.

ये भी पढ़े- एक फोन में कई खूबियां, लॉन्च हुआ कूलपैड कूल 1 का ये नया वेरिएंट

ये भी पढ़े- वनप्लस 5 में हो सकती है 8 GB रैम, जानें खूबियां

 
First published: April 11, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर