ओकुलस के जरिए फेसबुक पर शेयर करें अपना वर्चुअल रिएलिटी अनुभव

आईएएनएस
Updated: March 13, 2017, 12:27 PM IST
ओकुलस के जरिए फेसबुक पर शेयर करें अपना वर्चुअल रिएलिटी अनुभव
वर्चुअल रिएलिटी (वीआर) वाले कंटेट की पहुंच में बढ़ोतरी के लिए ओकुलस ने अपने गियर वीआर प्लेटफार्म का एक नया अपडेट जारी किया है.
आईएएनएस
Updated: March 13, 2017, 12:27 PM IST
वर्चुअल रिएलिटी (वीआर) वाले कंटेट की पहुंच में बढ़ोतरी के लिए ओकुलस ने अपने गियर वीआर  प्लेटफार्म का एक नया अपडेट जारी किया है, जिससे अब यूजर्स फेसबुक पर लाइव वर्चुअल पलों को अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ सीधे शेयर कर पाएंगे.

यह सुविधा फिलहाल में अमेरिका के बाहर के गियर के यूजर्स के लिए उपलब्ध है, और आने वाले हफ्तों में जल्द ही एंड्रॉएड के लेटेस्ट वर्जन के साथ सैमसंग फोन के सभी यूजर्स के लिए मौजूद होगा.

इसे शुरू करने के लिए जब आप वीआर इस्तेमाल कर रहे हों में तो यूनिवर्सल मेनू में 'फेसबुक से लाइवस्ट्रीम' बटन दबाएं, इसके बाद आप फेसबुक पर दोस्तों के लिए लाइव स्ट्रीमिंग शुरू कर देंगे.

ओकुलस ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि हम यह भी घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं कि ऑकुलस वॉयस, रिफ्ट और गियर दोनों वीआर पर अंग्रेजी बोलने वालों के लिए जारी किया जा रहा है. इसके साथ ही इससे आपको ऑकुलस होम से वॉयस सर्च करने, गेम खेलने आदि की सुविधा भी मिलेगी.

कंपनी ने इसके अलावा ऑकुलस इवेंट्स की भी घोषणा की, जिसकी मदद से दोस्तों को ढूंढ़ा जा सकता है और एक साथ वीआर अनुभव में शामिल हुआ जा सकता है.

 
First published: March 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर