अब वर्चुअल वर्ल्ड में जी सकेंगे आप, फेसबुक ने लॉन्च की स्पेसेज एप

News18Hindi
Updated: April 20, 2017, 12:48 PM IST
अब वर्चुअल वर्ल्ड में जी सकेंगे आप, फेसबुक ने लॉन्च की स्पेसेज एप
F8 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में फेसबुक ने स्पेसेज एप लॉन्च की है.
News18Hindi
Updated: April 20, 2017, 12:48 PM IST
फेसबुक ने अपनी एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस F8 में एक बड़ा ऐलान किया है . सैन होजे में दो दिन चली कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने वीआर एप स्पेसेज लॉन्च किया है. यह वर्चुअल रियलटी हैंगआउट स्पेस है, जो ऑकुलस रूम्स जैसा है. फिलहाल यह एप बीटा में है और ऑकुलस रिफ्ट हेडसेट्स के साथ कंपैटिबल है.

ये भी पढ़ें : अब पासवर्ड रीसेट के लिए जरूरी नहीं होगा ईमेल, फेसबुक करेगा मदद

ऑकुलस रिफ्ट हेडसेट और टच कंट्रोलर्स यूज करने वाले यूजर्स फेसबुक स्पेसेज के जरिए वर्चुअल प्लेग्राउंड में तीन लोगों के साथ जुड़ सकते हैं. वे एक साथ वीडियो देखने और तस्वीरें खिंचवाने जैसी एक्टिविटी कर सकते हैं. कंपनी ने एप का बीटा वर्जन लॉन्च किया है, जिसे ऑकुलस स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.



फेसबुक सोशल वीआर के हेड रशेल फ्रैंकलिन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "हम फेसबुक स्पेसेज को हर किसी के लिए एक कम्फर्टेबल जगह बनाना चाहते हैं. आपके एक्सपीरियंस पर आपका कंट्रोल होगा और आप इसे पॉज भी कर सकते हैं. इस दौरान आप एक्टिविटीज से ब्रेक भी ले सकते हैं. आप अपने स्पेस के दोस्तों को म्यूट कर सकते हैं और उन्हें रिमूव भी कर सकेंगे. फेसबुक स्पेसेज ऐसी जगह होगी, जहां आप अपने दोस्तों और परिवार से वर्चुअल वर्ल्ड में जुड़ सकेंगे. हम वीआर को पॉजिटिव जगह बनाना चाहते हैं."

ये भी पढ़ें : स्नैपचैट के बयान के बाद जुकरबर्ग ने कहा- फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर