फेसबुक की ये सर्विस जल्द हो सकती है फ्री


Updated: April 9, 2017, 11:13 AM IST
फेसबुक की ये सर्विस जल्द हो सकती है फ्री
फेसबुक ने अपने प्रोफेशनल प्लेटफॉर्म 'वर्कप्लेस' का फ्री एडीशन शुरू करने की बात की है.

Updated: April 9, 2017, 11:13 AM IST

दुनिया की लीडिंग सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने प्रोफेशनल प्लेटफॉर्म 'वर्कप्लेस' का फ्री एडीशन शुरू करने की बात की है. वर्कप्लेस, फेसबुक की कारोबार(बिजनेस) मैसेजिंग सर्विस है. कारोबार जगत में ‘वर्कप्लेस’ का इस्तेमाल एक ग्रुप के बीच मैसेज और फाइलों को शेयर करने के लिए होता है.

एक पत्रिका  के मुताबिक, फेसबुक ने पिछले साल ही वर्कप्लेस का पेड वर्जन उतारा था और पिछले हफ्ते इसके फ्री एडीशन की बात की गई.

ये भी पढ़े- मोटो G5 vs रेडमी नोट 4 vs ऑनर 6X..जानें कौन सा फोन है आपके लिए बेस्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस फ्री स्टैंडर्ड एडीशन में कोई व्यक्ति दूसरे व्यक्ति से या किसी ग्रुप के बीच वीडियो कॉलिंग, वॉइस कॉलिंग का इस्तेमाल कर सकता है, वीडियो स्ट्रीम कर सकता है और एप्पल आईओएस या एंड्रॉएड डिवाइस के जरिए किसी से चैट कर सकता है.

फेसबुक अपनी प्रोफेशनल सर्विस में इजाफा करना चाह रहा है. उदाहरण के लिए फेसबुक ने हाल ही में एक नया फीचर शुरू किया है, जो नौकरियों से संबंधित सूचनाएं पोस्ट करने की इजाजत देता है. माना जा रहा है कि फेसबुक का यह नया फीचर माइक्रोसॉफ्ट के लिंक्डइन से कॉम्पिटिशन के चलते शुरू किया.

ये भी पढ़े- वोडाफोन यूजर्स के लिए खुशखबरी, फ्री हो गई इंटरनेशनल रोमिंग

फेसबुक ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि वर्कप्लेस का फ्री वर्जन कब तक बाजार में आ जाएगा. हालांकि फेसबुक का कहना है कि यह जल्द ही आएगा और उम्मीद है कि वर्कप्लेस सभी से जुड़ पाएगा और उनसे भी जो सोशल साइटों के इस्तेमाल के लिए मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं.

First published: April 9, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर