कम रैम वाले स्मार्टफोंस में आएगा एंड्रॉएड GO, जानें फीचर्स

News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 11:42 AM IST
कम रैम वाले स्मार्टफोंस में आएगा एंड्रॉएड GO, जानें फीचर्स
Photo: gettyimages
News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 11:42 AM IST
कैलिफोर्निया में आयोजित गूगल डेवलपर कॉन्फ्रेंस I/O में एंड्रॉयड O के साथ इसका लाइट वर्जन एंड्रॉयड Go भी लॉन्च हुआ है. हालांकि, दोनों एक ही हैं, लेकिन एंड्रॉएड Go लो-एंड स्मार्टफोन्स में काम करेगा.

हम आपको बता रहे हैं क्या है एंड्रॉयड Go के फीचर्स


गूगल का कहना है कि एंड्रॉयड गो में तीन चीज़ों पर फोकस किया गया है. एंड्राएड Go एक हल्का सॉफ्टवेयर है जो 1GB मेमोरी या उससे कम वाले स्मार्टफोंस के साथ काम करने के लिए डेवेलप किया गया है.

गूगल ने एंड्राइड Go पर चलने वाले डिवाइस में डाटा को बैलेंस करने के लिए क्विक सेटिंग्स का फीचर भी दिया है, जिससे यूज़र देख पाएंगे कि डाटा कितना डेटा खर्च हो रहा है. साथ ही इसमें डेटा सेविंग फीचर क्रोम जैसे ऐप भी पहले से एक्टिव रहेंगे.

इसके अलावा एंड्राइड Go ऑपरेटिंग सिस्टम(OS) में आपको गूगल प्ले स्टोर का लाइटर वर्ज़न मिलेगा, और कुछ लाइट वर्जन ऐप्स पहले से ही मौजूद होंगे. जिसमें से एक यूट्यूब गो भी शामिल है.बता दें कि यूट्यूब गो एप में किसी भी वीडियो को ऑफलाइन मोड पर प्रिव्यू किया जा सकता है.

एंड्राइड Go के प्ले स्टोर में लो-एंड ऐप्स(कम डेटा खर्च करने वाली ऐप) हाइलाइट रहेंगी. जैसे की फेसबुक और फेसबुक लाइट दोनो होंगे, जिसमें से ‘फेसबुक लाइट’ हाइलाइट रहेगा. इससे यूज़र को पता चल जाएगा कि कौन सी ऐप्लिकेशन मेमोरी, स्टोरेज स्पेस कम कंज्यूम करेगी और मोबाइल डेटा कम खर्च करेगी.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर