6 स्टेप्स में पैन कार्ड से ऐसे लिंक करें आधार कार्ड

News18Hindi
Updated: April 11, 2017, 11:53 PM IST
6 स्टेप्स में पैन कार्ड से ऐसे लिंक करें आधार कार्ड
Image Source: File Photo
News18Hindi
Updated: April 11, 2017, 11:53 PM IST
फाइनेंस बिल-2017 के तहत अब पैन कार्ड बनवाने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य हो गया है.  आयकर अधिनियम-1961 की धारा 139एए के तहत आयकर रिटर्न भरने और पैन कार्ड के लिए आधार नंबर देना अब अनिवार्य है. एक जुलाई तक आपको अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करना भी अब ज़रूरी होगा.

ई-फाइलिंग वेबसाइट खोलने के लिए यहां क्लिक करें.

जानिए कैसे आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक किया जा सकता है...

इनकम टैक्स ई-फाइलिंग वेबसाइट पर लॉगइन करें. अगर आपका अकाउंट नहीं बना है तो रजिस्ट्रेशन कीजिए. इनकम टैक्स ई-फाइलिंग वेबसाइट पर लॉगइन करें. अगर आपका अकाउंट नहीं बना है तो रजिस्ट्रेशन कीजिए.

 

लॉगइन करते ही ऐसा पेजा खुलेगा. ऊपर दिख रही ब्लू स्ट्रिप में प्रोफाइल सेटिंग चुनें. लॉगइन करते ही ऐसा पेजा खुलेगा. ऊपर दिख रही ब्लू स्ट्रिप में प्रोफाइल सेटिंग चुनें.

 

प्रोफाइल सेटिंग में आपको आधार कार्ड लिंक करने का ऑप्शन दिखेगा. इसे सेलेक्ट करें. प्रोफाइल सेटिंग में आपको आधार कार्ड लिंक करने का ऑप्शन दिखेगा. इसे सेलेक्ट करें.

 

यहां दिए गए सेक्शन में अपना आधार नंबर और कैप्चा कोड भरें. यहां दिए गए सेक्शन में अपना आधार नंबर और कैप्चा कोड भरें.

 

जानकारी भरने के बाद नीचे दिख रहे 'लिंक आधार' ऑप्शन पर क्लिक करें जानकारी भरने के बाद नीचे दिख रहे 'लिंक आधार' ऑप्शन पर क्लिक करें

 

इस तरह कुछ ही मिनट में आपका आधार कार्ड पैन कार्ड से लिंक हो जाएगा. इस तरह कुछ ही मिनट में आपका आधार कार्ड पैन कार्ड से लिंक हो जाएगा.
First published: April 11, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर