भजन गाने की सजा! सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहीं ये मुस्लिम गायिका

News18Hindi
Updated: March 8, 2017, 9:39 AM IST
भजन गाने की सजा! सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहीं ये मुस्लिम गायिका
Suhana Sayed (Image: Nagarjun Dwarakanath/News18 )
News18Hindi
Updated: March 8, 2017, 9:39 AM IST
शिमोगा में रहने वाली एक मुस्लिम लड़की को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर ट्रोल की जा रही सुहाना सईद नाम की इस लड़की का कसूर सिर्फ इतना है कि इसने एक कन्नड रिएलिटी शो में भजन गाया और लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया.

22 साल की सुहाना ने अपने गाने की वजह से लोगों और जजों की खूब तारीफें बटोरीं. इतना ही नहीं जज सुहाना के गाने से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने सुहाना को स्टेंडिंग ओवेशन भी दिया. लेकिन मुस्लिम होकर हिंदू धर्म का गाना गाने के चलते उन्हें सोशल मीडिया ट्रोल का शिकार होना पड़ा.

मंगलोर मुस्लिम फेसुबक पेज पर सुहाना के गाने को लेकर लिखा गया है कि सुहाना ने आदमियों के सामने गाना गाकर पूरे मुस्लिम समुदाय को अपमानित किया है. सुहाना ये ना महसूस करे कि उन्होंने गाना गाकर कोई महान काम किया है, जो लोग 6 महीने के अंदर कुरान पढ़ लेते हैं वो सुहाना से ज्यादा हासिल कर लेते हैं. आपके मां-बाप ने आदमियों के सामने आपको खूबसूरती दिखाने के लिए प्रोत्साहित किया है, आपकी वजह से वो जन्नत में नहीं जा पाएंगे. जो पर्दा आपने किया हुआ है अगर आप उसका सम्मान नहीं करतीं तो आप वो पर्दा करना छोड़ दें.

वहीं सुहाना के गाने को लेकर उन्हें ट्रोल किए जाने पर कन्नड़ म्यूजिक डायरेक्टर ने कहा कि, सुहाना आपकी आवाज बहुत अच्छी है, आपने बहुत अच्छा गाया. एक हिंदू धार्मिक गाना गाकर आप एकता की मिसाल बन गई हैं और म्यूजिक लोगों को जोड़कर रखने का एक जरिया है. हालांकि इस पूरी घटना के बाद से ही सुहाना इतना डर गई हैं कि वो कहां चली गई हैं किसी को नहीं पता. बहुत लोगों ने सुहाना के इस कदम को सपोर्ट भी किया है.
First published: March 8, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर