शानदार है वॉट्सऐप का ये नया फीचर, अब मैसेज कर सकेगें एडिट!

आईएएनएस
Updated: December 19, 2016, 9:59 AM IST
शानदार है वॉट्सऐप का ये नया फीचर, अब मैसेज कर सकेगें एडिट!
ट्विटर पर वाबेटाइंफो खाते के मुताबिक, इंसटेंट मैसेजिंग एप वॉट्सऐप की सुविधाओं में मैसेज को वापस लेने या एडिट करने की सुविधा बीटा संस्करण के परीक्षण में जोड़ी गई है।
आईएएनएस
Updated: December 19, 2016, 9:59 AM IST
नई दिल्ली। अगली बार जब आपका किसी दोस्त के लिए किया हुआ मैसेज किसी दूसरे दोस्त को चला जाए तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। जल्द ही वॉट्सऐप पर आपको भेजे गए मैसेज वापस लेने और इन्हें एडिट करने की सुविधा मिलेगी। इससे आप गलती से भेजे गए मैसेज को सुधार या रद्द कर सकेंगे। ट्विटर पर वाबेटाइंफो खाते के मुताबिक, इंसटेंट मैसेजिंग एप वॉट्सऐप की सुविधाओं में मैसेज को वापस लेने या एडिट करने की सुविधा बीटा संस्करण के परीक्षण में जोड़ी गई है।

वाबेटाइंफो की ट्वीट में कहा गया है कि वॉट्सऐप के बीटा में ऐसे मैसेज जो आप भेज चुके हैं उन्हें एडिट करने की सुविधा जोड़ी गई है। यह विकास की प्रक्रिया में है। इससे उपभोक्ताओं को तुरंत भेजे गए मैसेज में ही सुधार करने की मदद मिलेगी, किसी पुराने मैसेज को नहीं। वाबेटाइंफो के अनुसार, यह विशेषता मौजूदा रूप में वाट्स एप बीटा के आईओएस 2.17.1.869 पर ही मिलेगी।  बीते महीने वॉट्सऐप ने भारत से दुनिया भर के देशों के लिए एक वीडियो कॉलिंग की सुविधा की शुरुआत की। यह सुविधा सभी मंचों-एंडॉयड, आईओएस और विंडोज पर मौजूद है।

इसके अलावा वॉट्सऐप ने हाल ही में कुछ और नए फीचर्स को भी पेश किया है जिसमें वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर और स्नैपचैट की डूडल फीचर शामिल है। भारत में वॉट्सऐप के 16 करोड़ उपोभक्ता हैं। वॉट्सऐप दुनियाभर के 50 विभिन्न भाषाओं और दस भारतीय भाषाओं में अपनी सुविधा दे रहा है। इस मंच से दुनिया भर में रोजाना 10 करोड़ कॉल की जाती हैं।

बता दें कि हाल ही में मैनचेस्टर इवनिंग न्यूज के मुताबिक लोकप्रिय ऑनलाइन मैसेजिंग एप वॉट्सऐप, आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए किसी भी आईफोन 3जीएस और आईओएस 6 पर काम करना बंद कर देगा। इसके अलावा एंड्रॉयड 2.1 या 2.2 पर चलने वाले फोन और टेबलेट्स पर भी वॉट्सऐप नहीं चलेगा। साथ ही विंडो 7 पर भी ये ऐप नए साल से काम नहीं करेगा। अगर आप अब भी विंडो 7 का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपको इस सेवा के प्रयोग के लिए अपने उपकरण को जल्द से जल्द अपडेट करना होगा।

 
First published: December 19, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर