सोडेक्सो को टक्कर देगा पेटीएम, अब शुरू की फूड वॉलेट सर्विस


Updated: April 17, 2017, 5:58 PM IST
सोडेक्सो को टक्कर देगा पेटीएम, अब शुरू की फूड वॉलेट सर्विस
Image Source : Getty Images

Updated: April 17, 2017, 5:58 PM IST
मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपनी एप पर 'फूड वॉलेट' फीचर शुरू किया है. मार्केट में पहले से मौजूद सोडेक्सो और टिकट रेस्टोरेंट जैसी फूड वाउचर सर्विसेज को टक्कर देने के लिए यह सर्विस शुरू की गई है. पेटीएम के फिलहाल 200 मिलियन यूजर्स हैं.

पेटीएम के फूड वाउचर्स सोडेक्सो और टिकट रेस्टोरेंट से अलग होंगे. यह डिजिटल फॉर्मेट में होंगे और इसके गुम होने या एक्सपायर होने का झंझट नहीं होगा.

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "पेटीएम फूड वॉलेट ऑफिस कैफेटेरिया, ऑनलाइन और फिजिकल मर्चेंट्स पर आसानी से रिडीम करवाए जा सकेंगे. ये केएफसी, बर्गर किंग, जोमैटो, पिज्जा हट, कैफे कॉफी डे और बिग बाजार समेत अन्य कई फूड आउटलेट्स पर वैलिड होंगे. वॉलेट यूज करने वाले कर्मचारियों को एक्सक्लूसिव डील्स, डिस्काउंट और कैशबैक ऑप्शन भी दिए जाएंगे."

कंपनी पेपर वाउचर देने के बजाय सीधे अपने कर्मचारियों के अकाउंट में मनी ट्रांसफर कर सकेंगे. पेटीएम के मुताबिक, इस वॉलेट में पासकोड और टू-स्टेप ऑथेंटिकेशन जैसी सिक्योरिटी फीचर होंगे, ताकि कोई दूसरा इनका यूज न कर सके.

बता दें कि मार्च में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने गाइडलाइन जारी कर कहा था कि सभी प्रीपेड मील वाउचर कंपनियां 2017 के आखिर तक डिजिटल हो जाएं.
First published: April 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर