अब ट्विटर पर भी देख सकेंगे 360 डिग्री लाइव वीडियो

आईएएनएस

Updated: December 30, 2016, 11:29 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

न्यूयॉर्क। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए लाइव 360 डिग्री वीडियो की सर्विस शुरू की है। ट्विटर के डाइरेक्टर (एआर/वीआर) एलेसांद्रो सबाटेली ने बुधवार को कहा कि हमारे यूजर्स अपनी पसंद के प्रसारणकर्ता से इंटरैक्टिव 360 डिग्री वीडियो की सर्विस पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अब ट्विटर यूजर्स जानी-मानी हस्तियों की इंटरैक्टिव वीडियो से रूबरू हो सकती हैं और स्पेशल इवेंट के 360 डिग्री वीडियो देख सकती हैं।

सबाटेली ने बताया कि ट्विटर और पेरिस्कोप के यूजर्स पहले से ही 360 डिग्री वीडियो देख सकते हैं। पेरिस्कोप के जरिए अभी सिर्फ चुनिंदा यूजर्स को ही 360 डिग्री वीडियो के जरिए लाइव होने की सर्विस दी जा रही है, जिसे आने वाले हफ्तों में और ज्यादा यूजर्स तक बढ़ाया जाएगा।

अब ट्विटर पर भी देख सकेंगे 360 डिग्री लाइव वीडियो
ट्विटर यूजर्स जानी-मानी हस्तियों की इंटरैक्टिव वीडियो से रूबरू हो सकती हैं और विशेष आयोजनों के 360 डिग्री वीडियो देख सकती हैं।

अभी जब आप सोशल साइट पर 'लाइव 360' के बैज वाला वीडियो देखते हैं तो आप अपने डिवाइस को घुमाकर किसी दृश्य को लाइव देखने जैसा अनुभव हासिल कर पाते हैं। आप इस तरह के वीडियो में ऊपर, नीचे, आजू-बाजू और यहां तक कि पीछे के दृश्य भी देख सकते हैं।

First published: December 30, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp