वॉट्सऐप पर अब 10 नहीं, एक साथ 30 फोटो कर सकेगें शेयर

News18India.com

Updated: January 18, 2017, 1:08 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

दुनिया की सबसे फेमस इंसटेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप की दीवानगी लोगो में कुछ इस कदर है कि ये हर दूसरे स्मार्टफोन में जरूर मिलेगा. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस बार 31 दिसंबर की शाम को नए साल की बधाई देने के लिए वॉट्सऐप पर 14 अरब मैसेज भेजे गए थे.ऐसे में वॉट्सऐप यूजर्स को कई बार ज्यादा फोटो भेजने के चलते और कई बार GIF शेयर करने में भी परेशानी होती है. तो हम आपको बता दें कि, वॉट्सऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी है क्योंकि वॉट्सऐप में नए अपडेट के साथ कई तरह के फीचर जोड़े गए हैं.

GIF फीचर का इस्तेमाल करने के लिए GIF इमेज सर्च का ऑप्शन यूजर्स को चैट बॉक्‍स के पास इमोजी पर क्लिक करके मिलेगा. इसकी मदद से यूजर्स मनचाहा GIF मैसेज में यूज कर सकते हैं. फिलहाल वॉट्सऐप यूजर्स मीडिया अटैचमैंट या वीडियो को GIF में कन्‍वर्ट कर GIF फाइल भेज पा रहे थे. लेकिन अब GIF सर्च के फीचर से GIF का इस्तेमाल यूजर्स के लिए बेहद आसान हो जाएगा.

वॉट्सऐप पर अब 10 नहीं, एक साथ 30 फोटो कर सकेगें शेयर
वॉट्सऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी है क्योंकि वॉट्सऐप में नए अपडेट के साथ कई तरह के फीचर जोड़े गए है.

इसके अलावा फोटो शेयरिंग को भी अपडेट किया गया है. जहां यूजर्स पहले एक बार में सिर्फ 10 फोटो ही भेज पाते थे वहीं अब एक साथ 10 की जगह 30 तस्वीरें शेयर की जा सकेंगी.

बता दें कि ये फीचर्स, व्हाट्सएप के बीटा एंड्रॉएड 2.17.6 वर्जन का इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को ही मिलेगा. उम्मीद है जल्द ही ऑफिशियल ऐप यूजर्स को भी ये अपडेट मिलने लगेगा.

First published: January 18, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp