भारतीय बाजारों में जल्द दस्तक देगी जीप, इस बार अंदाज होगा जुदा

News18India.com

Updated: February 7, 2017, 4:44 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

भारत में छोटी कारों के बाद इस समय स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हिकल कारों (एसयूवी) का बाजार गर्म है. लेकिन लगता है जल्दी ही एक बार फिर से जीप का दौर शुरू हो सकता है. दरअसल भारतीय सड़कों के लिए जीप को आज भी एक मजबूत ऑप्शन माना जा जाता है.

भारतीय बाजारों में एसयूवी के तेजी से बढ़ते क्रेज को देखते हुए अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी जीप जल्द ही अपनी स्टाइलिश एसयूवी कंपास पेश करने वाली है.

भारतीय बाजारों में जल्द दस्तक देगी जीप, इस बार अंदाज होगा जुदा
Image Source: Getty Images

कहा जा रहा है कि ये शानदार असयूवी इस साल जून तक भारतीय बाजारों में दस्तक दे सकती है. हालांकि इस बार जीप पुरानी स्टाईल से काफी अलग होगी और इसको ग्लैमराइज कर दिया गया है.

कीमत की बात करें तो इसे 18 से 20 लाख रुपए की प्राइसरेंज में उतारा जा सकता है. कंपास जीप की पहली एसयूवी होगी जिसे देश में ही मैन्युफेक्चर किया जाएगा.

इंजन की बात करें तो इसे 1.4 लीटर का मल्टी एयर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर का मल्टीजे़ट II टर्बो डीजल इंजन में उतारा जा सकता है. बेहतर ड्राइविंग के लिए इसे 6 स्पीड ट्रांसमिशन मैनुअल गियरबॉक्स और 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है. इतना ही नहीं इसमें ऑल व्हील ड्राइव फीचर भी होगा.

जीप ने भारत में ग्रैंड चेरोकी, रैंग्लर अनलिमिटेड और ग्रैंड चेरोकी एसआरटी को लॉन्च कर एंट्री की थी. जीप की नई एसयूवी कितना कमाल दिखा पाती है.

First published: January 18, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp