आ रही है मारुति की स्टाइलिश 'हॉट हैचबैक' बलेनो आरएस

News18Hindi

Updated: February 15, 2017, 11:20 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

देश की बड़ी ऑटोमेजर कंपनियों में से एक मारुति सुजुकी अपनी मोस्ट पॉपुलर हैचबैक बलेनो का एक नया वर्जन बलेनो आरएस पेश करने वाली है.कंपनी ने इसे 2016 ऑटोएक्सपो में शोकेस किया था. कहा जा रहा है कि मारुति की ये हॉट हैचबैक 3 मार्च को दस्तक देगी.

इसकी कीमत क्या होगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. पर अंदाजा लगाया जा रहा है कि मारुतु इसे 8 से 10 लाख रुपए के बीच पेश कर सकती है.

आ रही है मारुति की स्टाइलिश 'हॉट हैचबैक' बलेनो आरएस
News18

कार के एक्सटीरियर और इंटिरियर में थोड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. पर जा सबसे बड़ा बदलाव इसमें हुआ वो ये कि आरएस में 1.0 लीटर, 998 सीसी, 3 सिलेंडर बूस्टर जेट टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. जो 112 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.

नई आरएस का इंजन अभी भारत में नेक्सा डीलरशिप पर मिलने वाली बलेनो की तुलना में थोड़ा छोटा और क्यूबिक कैपिसिटी में कम हैं. लेकिन यह जबर्दस्‍त पावर पैदा करता है. कंपनी की ये कार 5 गेयरबॉक्स से लैस है.इस कार के जरिए कंपनी पहली बार भारत में हॉट हैचबैक सेगमेंट में एंट्री कर रही है.

इंटिरियर की बात करें तो इसमें बाई-जेनन ऑटोमेटिक हेडलैंम्‍प्स एलईडी डीआरएल के साथ, ड्यूल एयरबैग और एबीएस, फोर व्हील डिस्क ब्रेक्स, स्मार्ट प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम विद नेवीगेशन रिवर्स कैमरा,पार्किंग सेंसर,इलेक्ट्रिक अडजस्‍ट और फोल्डिंग विंग मिरर इंडीकेटर्स के साथ दिए गए हैं.

नई बलेनो को कंपनी अपने मानेसर प्लांट में तैयार करेगी फिर नेक्सा डीलरशिप के जरिए इसकी सेल की जाएगी. बाजार में आने के बाद इसका मुकाबला वोक्सवैगन पोलो जीटी टीएसआई और फिएट पुंटो अबॉर्थ से होगा.

First published: February 15, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp