कल्याण में मिड सेगमेंट के घर खरीदारों के लिए अच्छा विकल्प है योगीधाम न्यूएरा

CNBC आवाज

Updated: July 18, 2016, 4:49 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

मुंबई। मुंबई से महज 40 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद कल्याण ठाणे का हिस्सा है। देशभर से चुने गए 100 स्मार्ट शहरों में भी कल्याण डोंबिवली ने अपनी खास जगह बनाई है, इस लिहाज से और इससे पहले कल्याण काफी तेजी से उभरता हुआ रियल एस्टेट मार्केट बन चुका है। कल्याण के फ्यूचर को समझते हुए यहां कई बड़े डेवलपर यहां छोटे बड़े हर तरह के प्रोजेक्ट्स तैयार करने में जुटे हुए हैं। इन्हीं में से एक है अजमेरा रियल्टी का प्रोजेक्ट योगीधाम।

योगीधाम को अजमेरा रियल्टी वैसे तो करीब 18 साल से बना रही है। ये टाउनशिप फिलहाल अपने आखिरी पड़ाव यानि चौथे फेज में है। इस फेज में कंपनी का अगला प्रोजेक्ट न्यूएरा है, जो कि एक ज्वाइंट वेंचर प्रोजेक्ट है जिसे कंपनी मेहता ग्रुप के साथ मिल कर तैयार कर रही है।

कल्याण में मिड सेगमेंट के घर खरीदारों के लिए अच्छा विकल्प है योगीधाम न्यूएरा
मुंबई से महज 40 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद कल्याण ठाणे का हिस्सा है। देशभर से चुने गए 100 स्मार्ट शहरों में भी कल्याण डोंबिवली ने अपनी खास जगह बनाई है..

कल्याण के बीचोबीच कल्याण मुरबाड रोड के ठीक बगल में है अजमेरा ग्रुप का प्रोजेक्ट योगीधाम। योगीधाम 22 एकड़ की जमीन पर 4 अलग-अलग प्रोजेक्ट्स का एक समूह है। योगीधाम अपने चौथे यानि आखिरी फेज के कंस्ट्रक्शन में है। इस आखिरी फेज को नाम दिया गया है न्यूएरा। न्यूएरा को तीन एकड़ की जमीन पर बनाया जा रहा है इसमें 21 मंजिल के 3 टॉवर बनाए जा रहे हैं। इन टॉवरों को फिलहाल ए, बी और सी के नाम से दर्शाया जा रहा है।

न्यूएरा के सभी टॉवरों में कुल 378 घर बनाए जाएंगे। ये प्रोजेक्ट मिड सेगमेंट के घर खरीदारों को ध्यान में रखते हुए प्लान किया गया है, इस लिहाज से यहां सिर्फ 1 और 2 बीएचके के घर बनाए जा रहे हैं। योगीधाम न्यूएरा से रोड की अच्छी कनेक्टिविटी है वहीं सेंट्रल रेलवे का कल्याण जंक्शन 2.5 किलोमीटर है, तो शहाड स्टेशन महज एक किलोमीटर की दूरी पर है। न्यूएरा में घर खरीदारों का ध्यान रखते हुए कई तरह की इनडोर और आउटडोर सुविधाएं दी गई हैं। साथ ही योगीधाम का कॉमन क्लब भी न्यूएरा के लोगों के लिए हमेशा मौजूद रहेगा।

First published: July 18, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp