लोकेशन सबसे बड़ी खासियत है रुनवाल ग्रुप के एलिगांते की

CNBC आवाज

Updated: July 8, 2016, 3:21 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

मुंबई। रुनवाल ग्रुप का एलिगांते एक प्रीमियम लग्जरी प्रोजेक्ट है। एलिगांते की सबसे खास बात है इसकी लोकेशन। एलिगांते अंधेरी वेस्ट के पॉश इलाकों में शामिल लोखंडवाला और लिंकरोड के बिल्कुल बीच में है। 5 एकड़ में बनने वाले एलिगांते में तीन मुख्य टॉवर हैं। एलिगांते का एलिवेशन काफी अलग तरह है। इस प्रोजेक्ट में 7 मंजिल तक पोर्डियम पार्किंग और एमिनिटीज बनाई जाएंगी तो वहीं रूफ टॉप एरिया को भी तीनों टॉवर से कनेक्ट रखा जाएगा।

एलिगांते के तीनों ही टॉवर 27 मंजिल तक होंगे और इनमें 400 से भी ज्यादा घर बनाए जाएंगे। इस प्रोजेक्ट में 2.5 बीएचके से लेकर 5 बीएचके के घर बनाए जाने हैं। हालांकि इनमें भी कई तरह के एरिया ऑपेशन हैं। एलिगांते में 7 स्टार लेवल की आउटडोर और इनडोर एमिनिटीज प्लान की गई हैं। 2012 में शुरू हुए इस प्रोजेक्ट का स्ट्रक्चर फिनीशिंग की स्टेज पर है कंपनी की मानें तो दिसंबर 2017 तक इसे पूरा भी कर लिया जाएगा। रुनवाल एलिगांते एक प्रीमियम लग्जरी प्रोजेक्ट है इस लिहाज से इसके सैंपल फ्लैट को भी काफी अलग तरह से प्लान किया गया है।

लोकेशन सबसे बड़ी खासियत है रुनवाल ग्रुप के एलिगांते की
एलिगांते अंधेरी वेस्ट के पॉश इलाकों में शामिल लोखंडवाला और लिंकरोड के बिल्कुल बीच में है। 5 एकड़ में बनने वाले एलिगांते में तीन मुख्य टॉवर हैं।

मेन डोर से एंट्री करते ही सबसे पहले आपका स्वागत करती है 12.9 x 10 की एंट्रेंस लॉबी। इस लॉबी में फिलहाल आराम कुर्सी लगाई गई है। साथ ही हल्के स्टोरेज के लिए वॉल प्लेटफार्म और वुडन कैबिनेट बनाई गई है। इसका एक सबसे बड़ा फायदा ये है कि घर में दाखिल होते ही सीधे तौर पर लिविंग एरिया नजर नहीं आता है। इससे आगे बढ़ते हैं तो मिलता है 5.4x7.3 पैसेज और काफी बड़ा लिविंग एरिया भी। लिविंग एरिया के डायमेंशन पर नजर डालें तो ये 23x12.8 यानि करीब 300 स्क्वॉयर फीट। लिविंग एरिया के फ्लोर पर इंपोर्टेड मार्बल लगाया गया है।

कमरे में दिन की रोशनी के लिए काफी बड़ी लगभग 27 फीट बाय 4 फीट चौड़ी बालकनी दी जाएगी। लिविंग एरिया के ठीक बगल में डायनिंग एरिया बनाया गया है। डायनिंग एरिया के डायमेंशन की बात करें तो ये 8.3 x10.4 है। डायनिंग एरिया के एक ओर कॉमन टॉयलेट है तो वहीं दूसरी ओर किचन। कॉमन टॉयलेट का सबसे बड़ा फायदा ये है कि अगर आपके घर में कोई गेस्ट आता है तो खाने के बाद हाथ धोने के लिए किसी बेडरूम के बाथरूम में जाने की जरूरत नहीं होगी।

डायनिंग रूम के ठीक बगल में इस सैंपल फ्लैट का किचन बनाया गया है। किचन 9 x14.7 यानि फ्लैट को देखते हुए ये एक परफेक्ट साइज है। किचन में दो तरफ काफी बड़ा प्लेटफार्म बनाया गया है जिनमें एक तो स्ट्रेट है बाकि दूसरा एल शेप प्लेटफार्म है। स्टोरेज की प्लानिंग यहां काफी अच्छी की गई है। किचन में फ्रेश एयर और दिन की रोशनी के लिए 3 चौड़ी बालकनी दी गई हैं जिनका इस्तेमाल आप वॉशिंग एरिया के तौर पर भी कर सकते हैं।

First published: July 7, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp