अब पत्रकार भी पहनेंगे 'रईस' का चश्मा, ये हैं दुनिया के पांच महंगे सनग्लासेस

News18India.com
Updated: January 19, 2017, 12:22 PM IST
अब पत्रकार भी पहनेंगे 'रईस' का चश्मा, ये हैं दुनिया के पांच महंगे सनग्लासेस
film poster
News18India.com
Updated: January 19, 2017, 12:22 PM IST
शाहरुख खान की फिल्म रईस रिलीज से पहले ही चर्चा का विषय बनी हुई है. किंग खान भी इसका जमकर प्रमोशन कर रहे हैं. 25 जनवरी को रिलीज होने वाली इस फिल्म के दमदार डायलॉग्स भी लोगों को याद हो चुके हैं.

जैसे एक फेमस डॉयलाग है "बैटरी नहीं बोलने का " और इस डॉयलाग को शाहरुख़ भी कर रहे है जम के प्रमोट. अभी कुछ दिनों पहले ही वे "बैटरी नहीं बोलने का " की टीशर्ट पहने हुए देखे गए थे. ठीक इसी तरह अब सुनने में आया है कि प्रमोशन के दैरान अब सारे पत्रकारों को भी एक गिफ्ट दिया जाएगा, और वो होगा चश्मा. वही चश्मा जिसे शाहरुख़ ने अपनी फिल्म में पहना है.

Photo- news18india
Photo- news18india


फिल्म में शाहरुख़ का ये चश्मा पहले ही काफी फेमस हो चुका है. हर जगह लोग इस चश्मे की डिमांड कर रहे है और अब जर्नलिस्ट्स तक यह चश्मा पंहुचा कर शाहरुख खान फिल्म का प्रमोशन भी कर लेंगे और लोगों को चश्में का एक और नया स्टाइल भी मिल जाएगा.

कैसे करें चश्मे का फ्रेम सेलेक्ट

आजकल बाजार में तरह-तरह की स्टाइलिश फ्रेम मिलती हैं, जिन्हें लगाने से आपकी खूबसूरत आँखों की सुरक्षा तो होती ही है साथ ही आपका व्यक्तित्व भी आकर्षक लगता है.

-चश्मे के फ्रेम की फीटिंग आपकी नाक के मध्य में ठीक होनी चाहिए.
-यदि आपकी नाक मोटी है तो चश्मे का फ्रेम हल्के रंग का होना चाहिए.
-यदि आपकी नाक लंबी है तो चश्में के फ्रेम को नाक के मध्य में सेट करके पहनें.
-यदि आपकी दोनों आँखें बहुत पास-पास हैं तो रंगहीन फ्रेम का चयन करें.
-अंडाकार चेहरे पर हर तरह का फ्रेम सूट करता है.
-यदि आपका चेहरा कुछ स्क्वेयर शेप लिए हुए है तो आप कार्नर से मोटी स्टिक --वाले फ्रेम का चयन करें.
-सँकरी फ्रेम आमतौर पर छोटे चेहरे पर अच्छी लगती है.
-लंबे चेहरे पर गहरा फ्रेम अच्छा लगता है.

दुनिया के टॉप 5 महँगे व स्टाइलिश सनग्लासेस-

1- चोपार्ड दे रिगो विज़न सनग्लासेस

दुनिया का सबसे महँगा सनग्लास स्विस लक्ज़री कंपनी ने बनाया था. इस सनग्लास के टिप एंड 24 कैरेट के 60 ग्राम सोने से बने है और इस ग्लासेस के आर्म्स डॉटेड गोल्ड से ट्रिम किये गए है. यह बहुत ही सुन्दर सनग्लास है लेकिन महँगा है. इस सनग्लास के कीमत लगभग 2.70 करोड़ के आस पास है.

2- डोल्से & गबाना सनग्लासेस

इन ग्लासेज ने कई सालो से अपने एक्सपेंसिव होने के छवि को बनाकर रखा है. यह इटैलियन फ़ैशन हाउस डोल्से एंड गबाना दुनिया का सबसे महँगा लक्ज़री डिज़ाइनर है. इस सनग्लास में गोल्डन फ्रेम और ब्राउन-टिंटेड लेन्सेस है. कंपनी का नाम चश्मे के आर्म्स में डायमंड से लिखा है. इस सनग्लास के कीमत लगभग 2.50 करोड़ रूपए है.

3. शेल्स ज्वेलर्स एमराल्ड सनग्लासेस 

शेल्स ज्वेलर्स एक ऑस्ट्रेलियन कंपनी है जो जैक शेल्स ने बनाई थी. इन सनग्लासेस को रोमन एम्परर नीरो से प्रोत्साहित होकर बनाया गया था जो के एमराल्ड से अपनी आँखों के रक्षा करता था जब ग्लैडीएटोरियल मैच देखता है. इस अलग से दिखने वाले चश्मे में गोल्ड का फ्रेम है जिसमे डायमंड भी लगे है. इसके कीमत लगभग 1 करोड़ के आस पास है.

4.गोल्ड 18 कैरेट गोल्ड स्पोर्ट सनग्लासेस

गोल्ड को रॉन लैंडो ने बनाया था जो कि 35 सालो से ऊपर तक ऑय वियर बिज़नस में थे. इन्होंने दुनिया का सबसे महँगा स्पोर्ट्स सनग्लास बनाया. इसके चश्मे का हर एक पार्ट हाथों से बना है और इसको कम्पलीट करने में 40-50 घंटे लगते है. इसके कीमत लगभग 50 लाख है.

5.बुल्गारी फ़्लोरा सनग्लासेस

बुल्गारी के इस सनग्लास में 18 केरेट वाइट गोल्ड का फ्रेम है और इसके बॉडी पर ब्लू सेफायर और डायमंड्स है. इसका एक बेसिक मॉडल लगभग 16 लाख के आस पास भी आता है लेकिन उसमे उतने गोल्ड और डायमंड्स नही होते है. इस चश्मे के कीमत लगभग 39 लाख के आस पास है.

 

 

 
First published: January 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर