हावर्ड बिजनेस स्कूल में पढ़ाया जाएगा शहनाज हुसैन का बिजनेस मॉडल

News18Hindi

Updated: March 6, 2017, 4:00 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

सौंदर्य विशेषज्ञ शहनाज हुसैन का बिजनेस मॉडल हावर्ड बिजनेस स्कूल में पढ़ाया जाएगा. बिना प्रचार के शहनाज हुसैन ब्रांड को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विकसित करने के लिए इस केस स्टडी को वास्टन स्थित हावर्ड बिजनेस स्कूल के पाठयक्रम में शामिल किया गया है. शहनाज हुसैन ब्रांड की अंतर्राष्ट्रीय सफलता की गाथा हावर्ड बिजनेस स्कूल के छात्रों को पढ़ाई जाएगी.

हावर्ड बिजनेस स्कूल के प्रोफेसर सुनील गुप्ता द्वारा शहनाज हुसैन के वीडियो इंटरव्यू ‘क्रिएटिंग इमरजिंग मार्केट’ को बिजनेस स्कूल के प्रश्न-उत्तर प्रारूप में पाठयक्रम में शामिल किया गया है.

हावर्ड बिजनेस स्कूल में पढ़ाया जाएगा शहनाज हुसैन का बिजनेस मॉडल
सौंदर्य विशेषज्ञ शहनाज हुसैन का बिजनेस मॉडल हावर्ड बिजनेस स्कूल में पढ़ाया जाएगा.

वीडियो इंटरव्यू में शहनाज हुसैन ने नियमित मार्केटिंग विज्ञापन और प्रचार के बिना मात्र उत्पाद की गुणवत्ता के आधार पर अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड स्थापित करने के बारे में बताया है. शहनाज हुसैन ने अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं तेहरान के संघर्षमय जीवन, व्यक्तिगत उपलब्धियों, और महत्वकांक्षाओं के बारे में बताया. एक लड़की जिसकी छोटी सी उम्र में शादी हो जाती है. जो समाज की जंजीरों को तोड़कर प्राकृतिक सौंदर्य और आयुर्वेद में अपनी पहचान बनाती है.

इंटरव्यू में शहनाज हुसैन ने लंदन, पेरिस, न्यूयॉर्क, जर्मनी औ र डेनमार्क की प्रतिष्ठित सौंदर्य संस्थानों में स्थान पाने के लिए किए गए प्रयासों को विस्तृत में बताया.

वर्तमान सौंदर्य मार्केट में इतनी प्रतिस्पर्धा के बावजूद शहनाज हुसैन के आयुर्वेदिक उत्पाद बिना किसी व्यापारिक विज्ञापन के उत्पादों के गुणवत्ता के आधार पर ही धड़ल्ले से बिक रहे हैं. शहनाज हुसैन की कंपनी 400 अंतर्राष्ट्रीय फ्रेंचाइजी और 600 डिस्ट्रीब्यूटरों के माध्यम से विश्व के अनेक देशों में उत्पाद बेच रही है.

शहनाज हुसैन ने भारत की प्राचीन सभ्यता पर आधारित आयुर्वेदिक उत्पादों को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उतारा, जिसे पूरे विश्व में शहनाज हुसैन ब्रांड के नाम से हाथों हाथ में लिया. उन्हें अनेक अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों से नवाजा गया.

First published: March 1, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp