अब सस्ते में जाएं घूमने, ऑफर्स की है भरमार

hindi.moneycontrol.com

Updated: December 12, 2016, 11:15 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। अगले कुछ हफ्तों में क्रिसमस और नए साल को लेकर लॉन्ग वीकेंड शुरू होने जा रहा है। ऐसे में अगर आप घूमने का मन बना रहें है तो आपके लिए अच्छा मौका है। दिल्ली में रहने वाले लोग मनाली जाना बहुत पसंद करते हैं। ऐसे में दिल्ली-मनाली का तीन दिनों का पैकेज आपको सिर्फ 9,999 रुपये में मिल जाएगा। वहीं कॉरबैट के दो रातों के पैकेज का दाम है 11,299 रुपये।

मुंबई से राजस्थान का 7 दिन का पैकेज करीब 40,000 रुपये में मिल रहा है। अगर आप देश के बाहर जाना चाहते हैं तो अहमदाबाद-भूटान का 7 दिनों का पैकेज सिर्फ 32,999 रुपये में शुरू हो रहा है। अच्छी बात ये है कि नोटबंदी के बाद पर्यटन में आई मंदी की वजह से ट्रैवेल पॉर्टल ग्राहकों को लुभावने ऑफर्स भी दे रहे हैं।

अब सस्ते में जाएं घूमने, ऑफर्स की है भरमार
अगले कुछ हफ्तों में क्रिसमस और नए साल को लेकर लॉन्ग वीकेंड शुरू होने जा रहा है। ऐसे में अगर आप घूमने का मन बना रहें है तो आपके लिए अच्छा मौका है।

दरअसल यह सही वक्त है जब आप अपने बजट में घूमने का ज्यादा मजा ले सकतें है। जानकारों के मुताबिक नोटबंदी के चलते करीब 25 फीसदी बुकिंग कैंसिल हुई हैं। जिसकी वजह से पांच सितारा होटलों से लेकर बजट होटल सभी ने रूम रेट भी कम कर दिए हैं। तो वहीं ट्रैवल एजेंट ने टूर पैकेज की कीमतें भी 15 से 20 फीसदी तक घटा दी है।

घरेलू डेस्टिनेशंस में अंडमान के अलावा राजस्थान के उदयपुर, जोधपुर, पुष्कर, जयपुर और केरल में मुन्नार और गोवा विंटर सीजन में घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हैं और आपको बता दें कि यहां जाने के लिए हवाईसफर भी आपको पिछले साल के मुकाबले करीब 10 फीसदी सस्ता मिलेगा। ऐसा कम ही होता है जब क्रिसमस और न्यू ईयर जैसे त्योहार के सीजन में आपको टूर पैकेज में रियायतें मिलें। यानी अब देरी किस बात की अपना मनपसंद टूर प्लान पसंद करें और उसकी जल्द से जल्द बुकिंग करवाएं।

First published: December 12, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp