यूरोप घूमने का प्लान है तो इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा

CNBC आवाज
Updated: July 21, 2016, 3:23 PM IST
यूरोप घूमने का प्लान है तो इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा
दरअसल यूरोप में इस समय करंसी फ्लक्चुएशन के दौर से गुजर रही है। पाउंड 11 फीसदी तक टूट चुका है। ऐसे में यूरोप घूमने वालों की संख्या भी बढ़ रही है।
CNBC आवाज
Updated: July 21, 2016, 3:23 PM IST
नई दिल्ली। ग्‍लोबल मार्केट में पाउंड कमजोर होने के चलते आपके पास यूरोप घूमने का अच्छा मौका है। अगर आप यूरोप जाना चाहते हैं तो महंगे टूर पैकेज से आपको छुटकारा मिल सकता है। कुछ दिन पहले तक यूरोप घूमने के जो पैकेज आपको 75 हजार से डेढ़ लाख रुपये तक में मिलते थे वो पैकेज अब सस्ते हो गए हैं। यानी अगर आप यूरोप जाना चाहते हैं तो 10 फीसदी कम खर्च में यूरोप जा सकते हैं।

कुछ वेबसाइट आपको एम्सटर्डम में 1 हफ्ते का पैकेज 52 हजार 990 रुपये में ऑफर कर रही हैं। वहीं इतने ही रुपये में आप एक हफ्ते पेरिस का भी टूर कर सकते हैं। अगर आप इटली घूमना चाहते हैं तो 53 हजार 990 रुपये खर्च करके एक हफ्ते तक घूम सकते हैं।

दरअसल यूरोप में इस समय करंसी फ्लक्चुएशन के दौर से गुजर रही है। पाउंड 11 फीसदी तक टूट चुका है। ऐसे में यूरोप घूमने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। ऐसे में ऑनलाइन वेबसाइट भी बेहतर होटल के साथ ही अच्छे टूर पैकेज ऑफर कर रही हैं। हालांकि यूरोप में पिछले कुछ दिनों में हुए हमलों ने लोगों को सुरक्षा के नजरिए से सोचने को मजबूर किया है। लेकिन एक्सपर्ट मानते हैं कि ये चीजें लोगों को उतना परेशान नहीं करने वाली हैं।
First published: July 21, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर