इस पूजा पंडाल में मिलेंगे अमिताभ, शाहरुख से लेकर मैसी, ओबामा तक!

मोहम्मद शफी शम्सी | News18India.com

Updated: October 7, 2016, 3:12 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

कोलकाता। मैडम तुसाद के वैक्स म्यूजियम के बारे में आपने सुना है। कई नामी भारतीय हस्तियां भी उनमें वैक्स मॉडल्स के रूप में मौजूद हैं। अब इस दुर्गापूजा में कोलकाता वाले कलाकार आपको इस म्यूज़ियम की घर बैठे सैर करा रहे हैं। कोई वर्चुअल वाला हिसाब नहीं है। आप विश्व की जानी-मानी हस्तियों को दक्षिण कोलकाता के पूजा पंडाल में देख सकते हैं।

बाबू मोशाय, यह भी कलाकारी है। फिर कोलकाता की दुर्गापूजा से बेहतर कौन सा मौका हो सकता है अपनी महारत दर्शाने का। मशहूर लोगों के मॉडल्स इस दुर्गापूजा में आप देख सकेंगे। वैसे, अगर यहां आने के बाद किसी हस्ती के साथ सेल्फ़ी लेना हो तो जरा जल्दी करना होगा। इसकी वजह इस म्यूज़ियम में लगने वाली भारी भीड़ है।

इस पूजा पंडाल में मिलेंगे अमिताभ, शाहरुख से लेकर मैसी, ओबामा तक!
साभार-आईबीएन7

इस म्यूजियम में अभिनेता, नेता और मशहूर लोग आपसे मिलेंगे। पूजा कमेटी के सेक्रेटरी उत्तम साहा ने आईबीएनखबर.कॉम से बातचीत में कहा कि म्यूज़ियम के आकार में बने इस पंडाल में 58 मॉडल हैं। वहीं, लंदन वाले असली म्यूज़ियम में 300 से भी ज़्यादा मॉडल हैं। साहा से जब पूछा गया कि दुर्गापूजा में पंडाल म्यूज़ियम जैसा क्यों है, तो उन्होंने कहा कि अब हर व्यक्ति तो लंदन जाकर मैडम तुसाद म्यूजियम नहीं जा सकता न? इसीलिए आम लोगों के लिए ये पंडाल बनाया गया है।

पंडाल में सभी हस्तियों की मूर्तियां एक तरफ से लगी हुई हैं, जिसके सामने से गुजरते दर्शक उन्हें देख सकें। इस पंडाल में जिन हस्तियों की मूर्तियां लगी हुई हैं, उनमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, ऐश्वर्या रॉय, करीना कपूर, सचिन तेंदुलकर, मदर टेरेसा, मैसी, रोनाल्डो, ब्रायन लारा, बराक ओबामा शामिल हैं।

First published: October 7, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp