एबीवीपी ने की बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कुलपति को हटाने की मांग

Arun Kumar Trivedi | News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 8:33 PM IST
एबीवीपी ने की बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कुलपति को हटाने की मांग
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कुलपति मुरलीधर तिवारी के खिलाफ प्रर्दशन करते छात्र
Arun Kumar Trivedi | News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 8:33 PM IST
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कुलपति मुरलीधर तिवारी को हटाने की मांग को लेकर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया के बंगले का घेराव किया. विद्यार्थी परिषद ने आरोप लगाया कि बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में कुलपति मुरलीधर तिवारी लगातार अनियमितताएं कर रहे हैं.

परिषद के सदस्यों ने कहा कि उनके खिलाफ बिना अनुमति के विदेश यात्रा, स्टेम सेल सेमिनार घोटाला, प्रशासन अधिकारी और कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार, नियमों को ताक पर रखते हुए अरविंद कुमार को विश्वविद्यालय का निवास जैसे आरोप लगे हैं. इसके अलावा कल्पना सिंह नामक महिला को अपने कार्यालय में अवैध नियुक्ति, 72 साल की आयु होने के बाद भी उन्हें पद से नहीं हटाया गया है. एबीवीपी ने कहा कि कुलपति छात्रों के हित में कोई काम नहीं कर रहे हैं.

छात्रों के प्रदर्शन के बावजूद यूआईटी, फार्मेसी विभाग में स्थाई निदेशक पदस्थ नहीं किया गया और ना ही स्थाई शिक्षकों की नियुक्ति की गई है. जिसके कारण दोनों ही विभागों की मान्यता खतरे में है और छात्रावासों की हालत ख़राब है. विद्यार्थी परिषद ने चेतावनी दी है कि यदि कुलपति को जल्दी नहीं हटाया गया तो परिषद के नेता बरकतउल्ला विश्वविद्यालय परिसर में अनशन पर बैठेंगे और तब तक बैठे रहेंगे जब तक शासन कुलपति को हटाया नहीं जाता.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर