बीजेपी विधायक ने डाला पहला वोट, मंत्री को नहीं मिली मतदान की अनुमति

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 17, 2017, 11:49 AM IST
बीजेपी विधायक ने डाला पहला वोट, मंत्री को नहीं मिली मतदान की अनुमति
मध्यप्रदेश विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा अयोग्य करार देने की वजह से मतदान नहीं कर सकेंगे.
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 17, 2017, 11:49 AM IST
मध्यप्रदेश विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. सबसे पहले भिंड जिले से भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने वोट डाला. मध्यप्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा अयोग्य करार देने की वजह से मतदान नहीं कर सकेंगे.

भाजपा विधायक के सबसे पहले मतदान करने के बाद नेता प्रतिपक्ष और सीनियर कांग्रेस नेता अजय सिंह ने दूसरा वोट डाला. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्पीकर सीतासरण शर्मा साथ में मतदान करने के लिए पहुंचे.

मध्यप्रदेश विधानसभा में कुल 230 सदस्य हैं, लेकिन चित्रकूट सीट के कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन होने और नरोत्तम मिश्रा को चुनाव आयोग द्वारा पेड न्यूज मामले में अयोग्य करार देने की वजह से 228 विधायक मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

शिवपुरी जिले के करैरा से कांग्रेस विधायक शंकुलता खटीक भी मतदान और मानसून सत्र में शामिल होने के लिए विधानसभा पहुंची. सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत मिलने के बाद शकुंतला खटीक ने कहा कि मेरे खिलाफ सरकार के दबाव में पुलिस ने कार्रवाई की. उन्होंने आरोप लगाया कि दलित महिला विधायक होने की वजह से कार्रवाई हुई

वहीं, मतदान के लिए पहुंचे वित्त मंत्री जयंत मलैया ने नरोत्तम मिश्रा के मुद्दे पर कहा कि एक वोट से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि देश में 63 फीसदी वोट एनडीएम उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को मिलेंगे.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर