शिवराज के मंत्रियों के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, स्टाफ पर भी कसेगा शिकंजा

Makarand Kale | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 17, 2017, 7:02 PM IST
शिवराज के मंत्रियों के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, स्टाफ पर भी कसेगा शिकंजा
Photo-ETV
Makarand Kale | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 17, 2017, 7:02 PM IST
मध्य प्रदेश में बीते दो महीने में सरकारी विभागों में ट्रांसफर बड़ी कवायद थी लेकिन इसके नाम पर बदमाशों ने भोले भाले लोगों से लाखों रुपए ऐंठे. मंत्रियों के स्टाफ के नाम पर इस तरह की वसूली करने वाले शख्स को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है. हैरानी की बात ये है कि मामले में अब मंत्रियों के स्टाफ पर भी एसटीएफ ने संदेह जता दिया है.

मंत्रियों के नाम पर ठगी करने वाले शातिर अपराधी शैलेंद्र पटेल को भोपाल पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है. आरोपी शैलेंद्र पटेल पर मंत्रियों का स्टाफ बनकर लोगों से लाखों रुपए ठगने आरोप है.

एसटीएफ अधिकारियों के मुताबिक मंत्री माया सिंह के विभाग नगरीय प्रशासन के एक अधिकारी ने शिकायत में जानकारी दी थी कि ट्रांसफर के नाम पर उससे पैसे ऐंठे गए. इस मामले में जांच के बाद एसटीएफ ने शैलेंद्र पटेल को गिरफ्तार किया. आरोपी शैलेंद्र पटेल जबलपुर का रहने वाला है.

आरोपी पर जबलपुर में पहले से ही बीजेपी विधायक जालम सिंह पटेल को धमकाने का आरोप है. इस मामले में एक एफआईआर जबलपुर में दर्ज है. मामले में मंत्रियों का स्टाफ भी संदेह के दायरे में है.

एसटीएफ डीएसपी विशेष अग्रवाल के मुताबिक आरोपी को 4 दिन की रिमांड पर लिया गया है. इस दौरान आरोपी से पूछताछ भी की जाएगी. शुरुआती जांच में सामने आया है कि मामले में मंत्रियों के स्टाफ की मिलीभगत हो सकती है, जिसके चलते अब मंत्रियों के स्टाफ से भी एसटीएफ पूछताछ करेगी.

इससे पहले नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह के अलावा, स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया और जल संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव पंकज अग्रवाल की ओर से पुलिस में शिकायत की गई थी कि उनके स्टाफ के नाम पर पैसे मांगे जा रहे हैं. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि आरोपी से पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर