बारिश न होने से घटा जलस्तर, घर से कोसों दूर पानी लाने को मजबूर हैं लोग

News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 5:23 PM IST
बारिश न होने से घटा जलस्तर, घर से कोसों दूर पानी लाने को मजबूर हैं लोग
बारिश न होने से लोगों का जीना हुआ मुहाल
News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 5:23 PM IST
बुंदेलखण्ड क्षेत्र के कई जिलों में बारिश नहीं होने से लोग अपने रोजमर्रा के काम भी नहीं कर पा रहे हैं. वहीं दतिया में बारिश न होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में जल स्तर नीचे चला गया है जिससे ग्रामीण पानी के लिए परेशान हो रहे हैं.

प्रदेश के कई जिलों में अब तक अच्छी बारिश हो चुकी है लेकिन दतिया में अभी भी हालात काफी खराब बने हुए हैं. बारिश कम होने से यहां जल स्तर काफी नीचे चला गया है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का संकट गहरा गया है. जल स्तर नीचे जाने के कारण अधिकांश गावों में हैण्डपंप बंद पड़े हैं तो कहीं पर हैंडपम्प इसलिए खराब हैं क्योंकि पीएचई में स्टाफ कम है. लोगों का कहना है कि हैंडपम्प कई बार शिकायतों के बाद भी ठीक नहीं हो पा रहे हैं.

इलाके के लोगों का कहना है ऑफिस में हैंडपंप सामान का ढेर लगा है उसके बावजूद नए हैंडपंप नहीं लगाए जा रहे हैं. हालात यह हैं कि हैंडपंपों पर दिन रात भीड़ लगी रहती है. पानी न होने से महिलाएं और बच्चे घर से कोसों दूर पानी लाने को मजबूर हैं. गांवों में पेयजल संकट बहुत गहरा है फिर भी पीएचई के अधिकारी कह रहे हैं कि जिले में सिर्फ सौ ढेड सौ हैंड पंप ही खराब हैं.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर