फैक्ट्री धमाके में मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए अखंड रामायण पाठ

Shrinivas choudhary | News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 8:47 PM IST
फैक्ट्री धमाके में मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए अखंड रामायण पाठ
मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए एक महीने तक अखंड रामायण पाठ
Shrinivas choudhary | News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 8:47 PM IST
प्रदेश के कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन किसी न किसी कारण चर्चा का विषय बने रहते हैं. इस बार मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए एक महीने तक अखंड रामायण पाठ कराकर सुर्खियों गौरीशंकर बिसेन मीडिया में फिर से सुर्खियों में हैं.

बालाघाट के भरवेली स्थित राम मंदिर जहाँ पर विगत एक सप्ताह से रोजाना ही अखंड रामायण पाठ किया जा रहा. यह रामायण पाठ खैरी पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में मारे गए 26 मजदूरो की आत्मा की शांति के लिए प्रदेश के कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन के द्वारा करवाया जा रहा है. इस पूजा अर्चना में मंदिर प्रांगण में मृत लोगों के फोटो और पोस्टर लगाए गए हैं जिसमे लिखा गया है कि मृत आत्मा की शांति के लिए रामायण पाठ ओर इसमे निवेदक के रूप में मंत्री बिसेन स्वयं है.

मंत्री बिसेन के द्वारा यह रामायण पाठ विगत 11 जुलाई से प्रारंभ किया गया है जो कि एक महीने तक लगातार चलेगा. इस अखंड रामायण पाठ करने वाले प्रत्येक रामायण मंडली को मंत्री बिसेन के द्वारा 5 हजार रुपये दिए जाएंगे.

बता दें कि एक महीने पूहले बालाघाट के ग्राम खैरी में पटाखा फैक्टरी विस्फोट में 26 मजदूरों की जान चली गई थी. इस घटना के बाद गौरीशंकर बिसेन ने पीड़ितों के परिजनों को मुआवजा दिया और हर संभव मदद करने का भरोसा दिया था.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर