मानसून में टापू बन जाता है यह स्कूल, पानी भरने से फैल रही कई बीमारियां

News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 6:35 PM IST
मानसून में टापू बन जाता है यह स्कूल, पानी भरने से फैल रही कई बीमारियां
बारिश होने के बाद स्कूल का नजारा
News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 6:35 PM IST
सिवनी जिला मुख्यालय से महज एक किलोमीटर दूर स्थित जनता नगर मिडिल स्कूल बारिश में टापू बन जाता है. स्कूल परिसर में पानी निकासी न होने के कारण बारिश का पानी भवन के चारों तरफ भर जाता है जिसके कारण स्कूल किसी टापू की तरह दिखाई देता है.

तेज बारिश में यहां कभी-कभी एक से डेढ़ फिट तक पानी भर जाता है. जिसके कारण स्कूल में पढ़ने आने वाले बच्चों को आने-जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. स्कूल परिसर में कई दिनों से भरे पानी से बदबू आने से बच्चों सहित टीचर्स को भी कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. स्कूल में फैले इस पानी से यहां मच्छर और मक्खियां आने से बीमारियों का खतरा हमेशा बना रहता है.

दूसरी और अधिक बारिश होने पर परिसर में जादा पानी भर जाने के बाद बच्चों को आने-जाने में भी डर लगता है और स्कूल की छुट्टी होने पर शिक्षकों को सामने से बच्चों को रास्ता पार कराना पड़ता है. स्कूल की हेडमास्टर का कहना है कि वह इस समस्या की शिकायत कई बार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से कर चुकी है, लेकिन किसी ने भी इस समस्या का हल निकालने का प्रयास नही किया है.

वहीं बीआरसीसी का कहना है कि स्कूल के सामने की नई सड़क अधिक उंचाई की बन जाने के कारण स्कूल का पानी बाहर नहीं निकल पा रहा है. वह इस समस्या से अवगत हैं लेकिन विभाग के पास बजट न होने के कारण स्कूल के मैदान में मिटटी का भराव नही किया जा रहा है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर