कलेक्टर के आदेश के बाद मिली लोगों को प्याज की दुर्गंध से राहत

News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 5:00 PM IST
कलेक्टर के आदेश के बाद मिली लोगों को प्याज की दुर्गंध से राहत
सड़ी प्याज की दुर्गंध से लोग हुए परेशान
News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 5:00 PM IST
सिंगरौली जिले में साढे़ 300 क्विंटल से ज्यादा का प्याज रखरखाव के अभाव में खराब हो जाने से आस-पास के लोगों का जीना मुहाल हो गया है. प्याज की दुर्गंध से कई दिनों से परेशान लोगों की शिकायत पर आज नगर निगम ने प्याज को मंडी परिसर में ही गड्ढा खोदकर दफन कर दिया.

इतनी बड़ी मात्रा में प्याज को मंडी परिसर से हटाने के लिए जेसीबी के साथ कई ट्रकों की मदद ली गई. बता दें कि सिंगरौली जिले में एक लाख क्विंटल प्याज वितरण के लिए पहुंची थी लेकिन बारिश के मौसम में और रखरखाव के अभाव में प्याज लगातार खराब होती रही. जिसके बाद यह आंकड़ा साढे 300 क्विंटल से ज्यादा का आंकड़ा पार कर गया.

कलेक्टर ने मंडी का निरीक्षण मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए इसे मंडी परिसर से हटाने के निर्देश दिए. लोगों का कहना है कि प्याज की दुर्गंध से वे काफी परेशान थे. मंडी प्रबंधन की लापरवाही के चलते एक तरफ जहां सरकारी पैसे का दुरुपयोग हुआ वहीं दूसरी तरफ प्याज की सड़ांध की वजह से स्थानीय लोगों में भय था कि इससे कई बीमारियां फैल सकती हैं.

लिहाजा कलेक्टर के निर्देश के बाद आज मंडी परिसर से प्याज को हटा लिया गया साथ ही कलेक्टर का यह भी कहना है कि आने वाले समय के लिए एक रूट प्लान तैयार करेंगे. जिससे भविष्य में ऐसी खाद्य सामग्री वितरण के लिए पहुंचे तो उसे जल्द से जल्द वितरित किया जा सके.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर