आंख पर पट्टी बांधकर क्रिकेट खेलने के साथ गणित के सवाल भी हल कर लेता है ये बच्चा

Mustafa Hussain | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 19, 2017, 11:11 PM IST
आंख पर पट्टी बांधकर क्रिकेट खेलने के साथ गणित के सवाल भी हल कर लेता है ये बच्चा
आंख पर पट्टी बांधकर क्रिकेट खेलता श्लोक.
Mustafa Hussain | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 19, 2017, 11:11 PM IST
मध्य प्रदेश के नीमच जिले में 12 वर्षीय श्‍लोक अपनी चकित कर देने वाली ट्रिक को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है. श्‍लोक में एक अद्भुत कला है, जिससे वह आंखों पर पट्टी बांध कर हर काम करने के साथ हर चीज को पहचान लेता है.

यहां तक कि वह गणित के सवालों को हल भी कर लेता है. श्‍लोक की इस अदभुत कला के चर्चे पूरे शहर में है और कई लोग उसकी इस कला को देखने और परखने उसके घर भी पहुंच रहे हैं.

आंख पर पट्टी बांध कर कोई ट्रिक या काम करने की कला आपने अभी तक किसी जादूगर के माध्यम से देखी होगी. वो भी बाइक चलाने या निशानेबाजी करने के दौरान, लेकिन आम जिंदगी में ऐसा भी कोई कर सकता है ऐसा यकीन से परे लगता है.

मगर नीमच का श्‍लोक अपनी आम जिंदगी में ऐसे कई चौंकाने वाले काम आंखों पर पट्टी बांध कर लेता है जो हम सोच भी नहीं सकते हैं. श्‍लोक आंखों पर पट्टी बांध क्रिकेट खेल लेता है. आप चाहे जैसे उसे बॉल फेंके वो बैट से उसे मरेगा ही.

श्‍लोक को आप किसी भी रंग के कार्ड या नंबर को दिखा कर उसके बारे में पूछें, वो उसे दूर से ही महसूस कर रंग सहित उसका नंबर आपको बता देगा. यहां तक कि नोट कितने का है और उसके नंबर क्या हैं ये भी बता देता है. सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि श्‍लोक अपने पड़ोसियों के सामने आते ही पहचान लेता है और उन्होंने कौन से कपड़े पहने हैं, ये भी बता देता है. इसके साथ ही वह साइकिल भी बखूबी चला लेता है.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर