केंद्रीय मंत्री विलासराव देशमुख का चेन्नई में निधन

News18India
Updated: August 14, 2012, 2:29 PM IST
News18India
Updated: August 14, 2012, 2:29 PM IST
चेन्नई। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री विलासराव देशमुख का मंगलवार को चेन्नई में लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 67 साल के थे। ग्लोबल अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक देशमुख ने दोपहर दो बजे अंतिम सांस ली। देशमुख के लीवर और गुर्दे का प्रत्यारोपण होना था। अंतिम समय में देशमुख के तीनों पुत्रों सहित उनके पारिवार के सदस्य उनके पास मौजूद थे।

डॉक्टरों के मुताबिक सोमवार को ये आशा जगी थी कि देशमुख बच सकते हैं। डॉक्टर अंगों को प्रत्यारोपित करने की तैयारी में लगे हुए थे, तभी अचानक देशमुख की हालत बिगड़ गई। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री, देशमुख को छह अगस्त को हवाई एम्बुलेंस के जरिए मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल से चेन्नई लाया गया था। तभी से उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया था। प्रमुख लीवर रोग विशेषज्ञ मोहम्मद रेला महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देशमुख का इलाज कर रहे थे।

देशमुख के निधन की खबर आने के साथ ही संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। देशमुख को बीते सप्ताह पेट में दर्द की शिकायत के बाद ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया था और बाद में कहा गया कि वह नियमित जांच के लिए अस्पताल गए थे।

First published: August 14, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर