प्रमोशन में आरक्षण के खिलाफ कल यूपी में हड़ताल

आईएएनएस

Updated: September 4, 2012, 1:40 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

लखनऊ। पदोन्नति में आरक्षण देने संबंधी संशोधन विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी के खिलाफ बुधवार को उत्तर प्रदेश में करीब 16 लाख सरकारी कर्मचारी हड़ताल करेंगे। सर्वजन हिताय संघर्ष समिति के बैनर तले उत्तर प्रदेश में विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत सरकारी कर्मचारी हड़ताल करके पदोन्नति में आरक्षण का विरोध करेंगे।

समिति के अध्यक्ष शैलेंद्र दुबे ने कहा कि अलग-अलग विभागों के सरकारी कर्मचारी प्रदेश में जगह-जगह सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि हम किसी भी कीमत में पदोन्नति में आरक्षण को लागू नहीं होने देंगे। आवश्यक सेवाओं को हड़ताल से दूर रखा जाएगा। शाम को बैठक के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी।

प्रमोशन में आरक्षण के खिलाफ कल यूपी में हड़ताल
ति में आरक्षण देने संबंधी संशोधन विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी के खिलाफ बुधवार को उत्तर प्रदेश में करीब 16 लाख सरकारी कर्मचारी हड़ताल करेंगे।

दुबे ने कहा कि उत्तर प्रदेश में करीब 18 लाख कर्मचारी हैं, जिसमें से दो लाख अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) से संबंध रखते हैं। उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) भी पदोन्नति में आरक्षण का विरोध कर रही है। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) को सरकारी नौकरियों में प्रोन्नति के लिए आरक्षण मुहैया कराने से संबंधित संशोधन विधेयक को मंगलवार को मंजूरी दे दी है।

First published: September 4, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp