स्पेक्ट्रम मसले पर मंत्री समूह की बैठक बुधवार को

आईएएनएस

Updated: September 30, 2012, 3:39 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। दूरसंचार पर अधिकार प्राप्त मंत्रियों के समूह (ईजीओएम) की बैठक वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम के नेतृत्व में बुधवार को होगी। बैठक में एकमुश्त स्पेक्ट्रम फीस पर फैसला किया जाएगा। एक सरकारी अधिकारी ने रविवार को बताया कि वर्तमान संचालकों से एकमुश्त स्पेक्ट्रम फीस लेने के मुद्दे पर ईजीओएम बुधवार को फैसला लेगा।

अधिकारी ने बताया कि सरकार ने बिना अतिरिक्त शुल्क लिए वर्तमान संचालकों को अनुबंध सीमा 6.2 मेगाहर्ट्ज से अधिक का स्पेक्ट्रम आवंटन किया। इस संबंध में जीएसएम आपरेटरों की संस्था सेलुलर आपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने एक याचिका दाखिल की थी जिसे दूरसंचार विवाद निवारण अपीलीय प्राधिकरण ने खारिज कर दिया था। उसने कहा था कि जीएसएम संचालक 6.2 मेगाहट्रज से अधिक स्पेक्ट्रम आवंटन का अधिकार नहीं रखते।

स्पेक्ट्रम मसले पर मंत्री समूह की बैठक बुधवार को
दूरसंचार पर अधिकार प्राप्त मंत्रियों के समूह (ईजीओएम) की बैठक वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम के नेतृत्व में बुधवार को होगी। बैठक में एकमुश्त स्पेक्ट्रम फीस पर फैसला किया जाएगा।

अप्रैल 2008 तक सेलुलर आपरेटरों से अतिरिक्त आवंटन के एवज में कोई शुल्क नहीं लिया गया। इस मामले में ईजीओएम ने पूर्व में अपने फैसले को तब तक के लिए टाल दिया गया जब तक कि प्रसिडेंसियल रेफरेंस पर फैसला नहीं आ जाता।

First published: September 30, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp