प्रधानमंत्री भी खुर्शीद मामले पर खामोश क्यो हैं: केजरीवाल

News18India
Updated: October 14, 2012, 12:36 PM IST
News18India
Updated: October 14, 2012, 12:36 PM IST
नइ दिल्ली। देश के कानून मंत्री सलमान खुर्शीद पर हमला करते हुए इंडिया अगेंस्ट करप्शन के अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कानून मंत्री ने फोटो दिखाकर देश को गुमराह किया है। जिस अधिकारी की वो चिट्ठी संवाददाता सम्मेलन में प्रस्तुत किए वो तो पहले ही रिटायर हो गए थे। अरविंद ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सरकार की जांच पर सवाल उठाते हुए कहा कि जांच तो पहले ही हो गई है। अब अखिलेश जांच नहीं करा रहे हैं, जांच की ऐसे तैसी कर रहे हैं।

अरविंद ने कहा कि 23 मार्च 2011 की अधिकारी रामराज्य सिंह यादव की चिट्ठी प्रस्तुत की गई है। वो तो दो महीने पहले रिटायर हो गए थे। इस पर खुर्शीद के जवाब पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल ने कहा कि फिर चिट्ठी कहां से आई, खुर्शीद को पता नहीं है। कहते हैं जांच करा लो।
सीडीओ जेबी सिंह का हलफनामा सलमान खुर्शीद की पत्नी ने प्रस्तुत किए, जबकि अधिकारी ने कहा था कि वो हलफनामा फर्जी है। अरविंद ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सरकार की जांच पर सवाल उठाते हुए कहा कि जांच तो पहले ही हो गई है। अब अखिलेश जांच नहीं करा रहे हैं, जांच की ऐसे तैसी कर रहे हैं। जांच तो हो चुकी है। दुबारा जांच की कोई जरूरत नहीं है। इस मामले में लीपापोती की जा रही है।

अरविंद ने आरोपों के आधार पर कहा कि खुर्शीद ने अधिकतर कैंप नहीं लगाए और विकलांगों का सामान खा गए। अरविंद ने कहा कि खुर्शीद ने जो फोटो दिखाए हैं उसपर कैंप की तारीख 17 जुलाई 2010 की तारीख है। ये फोटो साल 10-11 कैंप की है। साल 9-10 की नहीं है। वो सारे देश को गुमराह कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि खुर्शीद की तरफ से एक व्यक्ति को प्रस्तुत किया। उसका नाम रंगी मिस्त्री है। उसको आज तक के चैनल पर दिखाया गया था। उसने कहा कि दो साल पहले सुनने की मशीन मिली थी। वो रंगी मिस्त्री की काट में कल एक सबूत पेश करने जा रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि सलमान खुर्शीद कह रहे हैं कि जांच करवा लो। जब तक कानून मंत्री है सारे सबूतों को नष्ट कर देंगे। उनको इस्तीफा देना पड़ेगा। तभी जांच होंगी। खुर्शीद को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं? उनको इस मामले में बयान देना चाहिए। कांग्रेस पार्टी को और सोनिया गांधी को इस मुद्दे पर क्या कहना है? केजरीवाल ने कहा कि 2014 में सलमान खुर्शीद के सामने एक विकलांग व्यक्ति खड़ा होगा और खुर्शीद को हराकर दिखाएगा।

First published: October 14, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर