खनन घोटाला: ओडिशा का फिर दौरा करेगा शाह आयोग

आईएएनएस
Updated: October 21, 2012, 10:45 AM IST
खनन घोटाला: ओडिशा का फिर दौरा करेगा शाह आयोग
न्यायमूर्ति एम.बी. शाह जांच आयोग का एक दल ओडिशा में कथित खनन अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में 31 अक्टूबर को राज्य का फिर दौरा करेगा।
आईएएनएस
Updated: October 21, 2012, 10:45 AM IST
भुवनेश्वर। न्यायमूर्ति एम.बी. शाह जांच आयोग का एक दल ओडिशा में कथित खनन अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में 31 अक्टूबर को राज्य का फिर दौरा करेगा। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को दी।

राज्य के इस्पात एवं खान विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार को सूचित किया गया है कि वरिष्ठ नौकरशाह यू.वी. सिंह के नेतृत्व में आयोग का एक दल 31 अक्टूबर को यहां पहुंचेगा और जांच के लिए 11 नवम्बर तक यहां रुकेगा। आयोग के दल ने इसके पहले तीन अक्टूबर को राज्य का दौरा किया था और भुवनेश्वर में नौ दिनों के प्रवास के दौरान राज्य के 142 से अधिक खानों में से आधे खानों से सम्बंधित फाइलों का परीक्षण किया था।

केंद्र सरकार ने नवम्बर 2010 में न्यायमूर्ति एम.बी. शाह आयोग का गठन किया था। यह आयोग खनिज सम्पन्न इस राज्य में अवैध खनन के आरोपों की जांच कर रहा है। आयोग के एक आठ सदस्यीय दल ने पिछले वर्ष दिसम्बर में भी राज्य के कई खनन इलाकों का दौरा किया था। आयोग ने फिलहाल कहा है कि उसे राज्य में अनियमितताओं के सबूत मिले हैं, जो नौकरशाहों की मिलीभगत के बगैर सम्भव नहीं हो सकता।

First published: October 21, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर