मार्च रोकने को इंडिया गेट पर 144 लागू, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

News18India
Updated: December 27, 2012, 6:37 AM IST
मार्च रोकने को इंडिया गेट पर 144 लागू, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि राजपथ और इंडिया गेट पर धारा 144 लागू है। विरोध प्रदर्शन करना है तो प्रदर्शनकारी रामलीला मैदान जा सकते हैं।
News18India
Updated: December 27, 2012, 6:37 AM IST
नई दिल्ली।गैंगरेप पीड़ित लड़की को डॉक्टरों ने इलाज के लिए सिंगापुर रवाना कर दिया है। वहीं दिल्ली में गैंगरेप के खिलाफ आंदोलन को मजबूत करने के लिए कई सामाजिक संगठनों ने आज मार्च निकालने की घोषणा की है। ये मार्च निजामुद्दीन बुर्ज से इंडिया गेट तक निकाला जाएगा।
दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि राजपथ और इंडिया गेट पर धारा 144 लागू है। पुलिस ने अपील की है कि विरोध प्रदर्शन करना है तो प्रदर्शनकारी रामलीला मैदान जा सकते हैं। इंडिया गेट पर जबरदस्त सुरक्षा का इंतजाम हैं।
दिल्ली पुलिस और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की भारी तैनाती की गई है। कई प्वॉइंट्स पर बैरिकेडिंग की गई है। इंडिया गेट और विजय चौक के अंदर की तरफ जाने वाले सारे रास्ते बंद है। सुरक्षा के लिहाज से आरएएफ को भी लगाया गया है। सी हैक्सागन से रास्ते को डायवर्ट कर दिया गया है।
गौरतलब है कि प्रदर्शनकारियों की मांग है कि दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को हटाया जाए और सभी रेप के मामलों को तुरंत दर्ज कर जांच शुरू की जाए। प्रदर्शन के पिछले तजुर्बे को देखते हुए इस बार दिल्ली पुलिस कोई कसर नहीं उठाए रखना चाहती। इस वजह से इस प्रदर्शन को लेकर पुलिस काफी सतर्क है और पूरे सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

दूसरी तरफ पीड़ित लड़की की हालत बेहद गंभीर है। छात्रा की जान बचाने के लिए उसे सिंगापुर भेज दिया गया है। सिंगापुर में लड़की को आईसीयू में रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि उसकी हालत बेहद ही नाजुक है।
वहीं ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय लोग भी आज शाम 6.30 बजे भारतीय दूतावास के सामने दिल्ली गैंगरेप के खिलाफ और लड़की के जल्द ठीक होने को लेकर एक शांतिपूर्ण रैली निकालेंगे।
First published: December 27, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर