वीडियो: सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद लोगों ने मनाया जल्लीकट्टू

Agencies
Updated: January 16, 2017, 7:59 AM IST
वीडियो: सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद लोगों ने मनाया जल्लीकट्टू
Photo- pti
Agencies
Updated: January 16, 2017, 7:59 AM IST
सुप्रीम कोर्ट के प्रतिबंध के बावजूद रविवार को तमिलनाडु के कई हिस्सों में खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने जल्लीकट्टू मनाया. इस दौरान पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पोंगल उत्सव पर जल्लीकट्टू का आयोजन करने की अनुमति नहीं देने के विरोध में पालामेडु गांव में लोगों ने काले झंडे दिखाए. कई क्षेत्रों में दुकानें बंद रही और अलंगानाल्लुर में भी काले झंडे दिखाये गये.

मदुरै में पालामेडु और अलंगानाल्लुर जल्लीकट्टू के आयोजन के लिए मशहूर है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन इलाकों की सख्त निगरानी की जा रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जल्लीकट्टू के आयोजन के प्रयास को रोकने के लिए पुलिस थानों को सतर्क कर दिया गया है.

उच्चतम न्यायालय द्वारा जल्लीकट्टू पर प्रतिबंध लगाये जाने के बाद राज्य में प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ इस खेल के समर्थक इसके आयोजन के लिए एक अध्यादेश की मांग कर रहे हैं. मदुरै जिले में प्रतिबंध के विरोध में प्रदर्शन कर रहे 149 लोगों को कल हिरासत में लिया गया था. उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को कहा था कि वह पोंगल के पहले जल्लीकट्टू पर अपना फैसला नहीं दे सकता.




गौरतलब है कि जल्लीकट्टू के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोलते हुए द्रमुक ने शुक्रवार (13 जनवरी) को आरोप लगाया था कि उनको अभिनेताओं और अन्य लोगों से मिलने की फुर्सत है लेकिन अन्नाद्रमुक सांसदों से मिलने का समय नहीं है, जो पोंगल के दौरान तमिलनाडु में सांडों को काबू में करने के खेल जल्लीकट्टू के आयोजन को लेकर उनसे चर्चा करना चाहते थे.
First published: January 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर