अरविंद केजरीवाल ने सिग्‍नेचर ब्रिज के लिए जारी किए 100 करोड़ रुपये

News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 10:47 PM IST
अरविंद केजरीवाल ने सिग्‍नेचर ब्रिज के लिए जारी किए 100 करोड़ रुपये
दिल्‍ली के लिए निर्माण और पर्यटन दोनों के लिहाज से मील का पत्‍थर कहे जाने वाले सिग्‍नेचर ब्रिज के लिए दिल्‍ली सरकार ने हाथ खोल दिए हैं. (Photo: PTI)
News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 10:47 PM IST
दिल्‍ली के लिए निर्माण और पर्यटन दोनों के लिहाज से मील का पत्‍थर कहे जाने वाले सिग्‍नेचर ब्रिज के लिए दिल्‍ली सरकार ने हाथ खोल दिए हैं. दिल्‍ली सरकार की ओर से इसके लिए 100 करोड़ रुपये का फंड रिलीज किया गया है.

पिछले नौ साल से अटके पड़े सिग्‍नेचर ब्रिज को 100 करोड़ रुपये मिलने से इसके काम में तेजी आने की उम्‍मीद जगी है. इस ब्रिज को इस साल सितंबर तक आम लोगों के लिए खोले जाने की उम्‍मीद थी, लेकिन अभी वह पूरी होती नहीं दिख रही.

हालांकि दिल्‍ली सरकार के इस फैसले के बाद लोगों को ब्रिज का जल्‍द ही तोहफा मिल सकता है.

1225 रुपये हो चुके हैं खर्च

अभी तक सिग्‍नेचर ब्रिज पर अनुमानित 1225 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं. वहीं इसके निर्माण की डेडलाइन भी बार-बार बदली जा रही है. इस साल सितंबर माह में भी इसके बनकर तैयार होने की उम्‍मीद थी, जो पूरी नहीं हो रही है.

 कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स को देखते हुए शुरू हुआ था प्रोजेक्‍ट

2010 को राजधानी में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स को देखते हुए इस ब्रिज का निर्माण वर्ष 2008 में शुरू किया गया था. तब की कांग्रेस सरकार ने दावा किया था कि इसे ढाई साल में पूरा कर लिया जाएगा. लेकिन नौ साल गुजरने के बाद भी इसका काम अटका पड़ा है.

पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि कांग्रेस सरकार करीब 1131 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी इसका निर्माण पूरा नहीं कर पाई.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर