हवाई हमले में मारा गया आतंक का खौफनाक चेहरा बगदादी!

Pradesh18
Updated: June 14, 2016, 6:13 PM IST
हवाई हमले में मारा गया आतंक का खौफनाक चेहरा बगदादी!
File photo
Pradesh18
Updated: June 14, 2016, 6:13 PM IST
आंतक की दूनिया का सबसे खौफनाक चेहरा, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल बगदादी की मौत की खबर आई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बगदादी की मौत रविवार को एक हवाई हमले में हो गई है.

ईरान की स्टेट मीडिया और तुर्की के अखबार येनिस सफक ने आईएस के अरेबिक न्यूज एजेंसी अल अमाक का हवाला देते हुए लिखा है कि आईएस के मजबूत गढ़ सीरिया के रक्का में हवाई हमले में बगदादी की मौत हुई है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक सीरिया में अमेरिकी सेना के हवाई हमले में आतंक का सरगाना बगदादी के मारा गया है. लेकिन सेना के तरफ से अभी तक इस बात की पुष्टि नही की गई है.

इराकी टीवी चैनल एल सुमेरिया ने कहा कि आईएस के कब्जे वाले मोसुल में गठबंधन सेना के हवाई हमले में बगदादी घायल हुआ है. अमेरिकी टीवी नेटवर्क सीएनएन ने कहा कि अमेरिकी अधिकारियों को इस बात की पुख्ता जानकारी मिली थी कि बगदादी पिछले 6 महीने इधर उधर जाने के दौरान मोसुल भी गया था.

गौरतलब है कि इससे पहले भी बगदादी के मारे जाने की खबर मीडिया में चली थी. पिछले साल  रेडियो ईरान ने इराक के खुफिया विभाग के सूत्रों के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में यह दावा किया था कि बू-बकर अल बगदादी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गी है.
First published: June 14, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर