बेंगलुरु का पुलिसवाला जिसने एक्सिडेंट के बाद कुछ ऐसा किया कि...

News18Hindi
Updated: April 21, 2017, 6:04 PM IST
बेंगलुरु का पुलिसवाला जिसने एक्सिडेंट के बाद कुछ ऐसा किया कि...
Image: Bengaluru City Police
News18Hindi
Updated: April 21, 2017, 6:04 PM IST
एचएसआर लेआउट, बेंगलुरू के एक निवासी अमित सिन्हा ने अपनी आपबीती साझा की है जिसमें उन्होंने पुलिसवालों के जज्बे और जनता के प्रति सेवाभाव की कहानी सुनाई है.

यह कहानी बेंगलुरु पुलिस ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज बेंगलुरु सिटी पुलिस पर साझा की है. अमित कहते हैं -

"16 मार्च को सुबह 9:30 बजे एचएसआर लेआउट के पास मेरा एक्सिडेंट हो गया था. आज उस घटना को एक महीने से ज्यादा हो गए हैं. ये एक हिट एंड रन केस था और मैं शुक्रगुजार हूं गुलाब सर का, जो अगर समय पर नहीं आते तो एक बस मुझे कुचल चुकी होती. उन्होंने मेरे लिये न सिर्फ ट्रैफिक को रुकवाया बल्कि वो मुझे लेकर अस्पताल भी गए और मेरे इलाज के दौरान मेरे साथ खड़े रहे.

यह भी पढ़ें- दुर्गा बनीं महिला पुलिस, छेड़खानी करने वालों से करवाया दंड बैठक

उन्होंने पूरा ख्याल रखा कि मेरा इलाज सही से हो और उन्होंने किसी कागजी कार्रवाई के जाल में फंसाए बिना ही मेरी गाड़ी की चाबी और पेपर मुझे दिलाए. गुलाब सर ने कई जगह फोन किया और मेरा खोया हुआ फोन भी मुझे दिला दिया.

इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने मुझे और मेरी बाइक को सही सलामत घर तक पहुंचाया. एक्सीडेंट में मैंने अपना पर्स और फोन खो दिया था, मेरे पास एक रुपये नहीं थे और न किसी को बुलाने का कोई जरिया. लेकिन सभी ऑफिसर ने अपनी जेब से मेरा खर्च उठाया.

यह भी पढ़ें- '76 नंबर' ने पटना पुलिस के लिये सुलझाये पेट्रोल पंप लूट के कई केस

बैंगलोर पुलिस से मिलकर मैं खुद को खुशकिस्मत समझता हूं. हमें हर पुलिसवाले को भ्रष्ट नहीं समझना चाहिये, हर पुलिसवाला एक जैसा नहीं होता है. वो लोग अपनी रोजी-रोटी कमाने के लिये बहुत मेहनत करते हैं. कितने सारे पुलिसवाले ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी जान गंवा दी ताकि हम सुरक्षित रहें."

First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर