पुलिसवाले ने एम्बुलेंस के लिए राष्ट्रपति की गाड़ी रुकवाई, देश कर रहा है सलाम!

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 4:22 PM IST
पुलिसवाले ने एम्बुलेंस के लिए राष्ट्रपति की गाड़ी रुकवाई, देश कर रहा है सलाम!
Image: Twitter
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 4:22 PM IST
बेंगलुरु के एक ट्रैफिक पुलिस में सब इंस्पेक्टर को पूरा सोशल मीडिया सलाम कर रहा है. उन्होंने काम ही ऐसा किया है कि उनकी जितनी तारीफ की जाए कम है. ट्रैफिक पुलिस सब-इंस्पेक्टर एम एल निजलिंगप्पा की सूझबूझ को उनके डिपार्टमेंट ने भी सराहा है, यहां तक कि कमिश्नर ने भी उनकी पीठ थपथपाई.

दरअसल निजलिंगप्पा ने राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी के काफिले के गुजरने से पहले एक एम्बुलेंस को रास्ता दिया और मरीज़ की जान बचाई. निजलिंगप्पा ने एम्बुलेंस को दूर से देखा और तुरंत अन्य पुलिसवालों को सूचित किया कि वो एम्बुलेंस को आगे जाने दें.

घटना 17 जून की है, जब राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी बेंगलुरु मेट्रो की ग्रीन लाइन का उद्घाटन करने शहर में आए थे. निजलिंगप्पा तब शहर के ट्रिनिटी सर्कल पर तैनात थे और उन्होंने एम्बुलेंस को पहले जाने का आदेश दिया और उनके इस फैसले के लोग मुरीद हो गए.

किसी ने घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाला है.




देश के राष्ट्रपति से पहले एक आम आदमी को तरजीह देने वाले इस होनहार पुलिसवाले को ना सिर्फ तारीफें मिल रही हैं बल्कि ट्रैफिक पुलिस डिपार्टमेंट ने उन्हें पुरस्कार देने का भी फैसला किया है. ट्रैफिक पुलिस के डिप्टी कमिश्नर ने ट्वीट कर इस बात की सूचना दी और निजलिंगप्पा की तारीफ की.



ना सिर्फ ट्रैफिक पुलिस बल्कि पुलिस डिपार्टमेंट ने भी निजलिंगप्पा को सलाम किया. पुलिस कमिश्नर प्रवीण सूद ने ट्वीट कर निजलिंगप्पा को बधाई दी.



इस घटना के बाद सब इंस्पेक्टर निजलिंगप्पा की हर ओर से तारीफ हो रही है.









First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर