ये सौर ऊर्जा पर फोकस करने का सही समय है: सीएम त्रिवेंद्र रावत

ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 21, 2017, 4:40 PM IST
ये सौर ऊर्जा पर फोकस करने का सही समय है: सीएम त्रिवेंद्र रावत
सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि यह सौर ऊर्जा पर फोकस करने का समय है. हरिद्वार जिले के भलसवागाज में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को 100 मेगावाट क्षमता के सोलर प्लांट का लोकार्पण किया.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 21, 2017, 4:40 PM IST
सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि यह सौर ऊर्जा पर फोकस करने का समय है. हरिद्वार जिले के भलसवागाज में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को 100 मेगावाट क्षमता के सोलर प्लांट का लोकार्पण किया.

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से सौर ऊर्जा से देश को रोशन करने की शुरूआत हो चुकी है. उन्होंने कहा आगामी एक वर्ष में 150 मेगावॉट बिजली उत्पादन का लक्ष्य है. जिसे जल्द ही पूरा किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि अकेले भलसवागाज सोलर प्लांट से लगभग 1500 ग्रामीण युवाओं को रोजगार मिलेगा तथा किसानों की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी.

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि तकनीक के माध्यम से कम खर्च में अधिक कमाई की जाए. ऐसे में सोलर प्लांट जैसे माध्यमों की महती जरूरत है.

उन्होंने कहा की गन्ना किसानों का भुगतान कर दिया गया है, बाकी बचा भुगतान भी जल्द से जल्द कराने के निर्देश दे दिये गये हैं.

आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही भगवानपुर विधायक ममता राकेश ने उनके पति स्वर्गीय सुरेन्द्र राकेश द्वारा स्वीकृत योजनाओं को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया.

इस मौके सासंद रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि उत्तराखंड के ऊर्जा विभाग ने प्रदेश में बिजली की कमी को पूरा करने के लिए वैकल्पिक ऊर्जा को माध्यम बनाया है.

ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. उमाकांत पंवार ने कहा कि पीएम मोदी के गांव-गांव व घर-घर बिजली पहुंचाने के संकल्प को उत्तराखंड का ऊर्जा विभाग साकार करने जा रहा है. रेज सोलर इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड डायरेक्टर सुभाष चौधरी अभिषेक, अमित पुंडीर और राकेश चौहान ने सीएम रावत का स्वागत किया.
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर