आप भी चाहते हैं दिल्‍ली में सरकारी नौकरी तो ये वेबसाइट करेगी मदद

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 2:12 PM IST
आप भी चाहते हैं दिल्‍ली में सरकारी नौकरी तो ये वेबसाइट करेगी मदद
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 2:12 PM IST
दिल्ली सरकार ने युवाओं के लिए रोजगार की जानकारी देने के लिए नई वेबसाइट शुरू की है. दिल्ली सरकार की वेबसाइट www.delhi.gov.in पर एक नया विकल्प जोड़ा गया है. जिस पर नौकरी के खाली पदों के बारे में, नौकरी के लिए आवेदन कैसे करें इन सब बातों की जानकारी ले सकते हैं.

जॉब फेयर वेबसाइट के लॉन्च पर दिल्ली सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्री गोपाल राय ने बताया कि “सरकार ने पिछले साल दो जॉब फेयर आयोजित किए थे, लेकिन वहां कंपनियों को कैंडिडेट्स के सिलेक्शन के लिए काफी समय लग जाता था. लेकिन अब इस वेबसाइट से यह फायदा होगा कि जॉब फेयर कंडक्ट करने से पहले शॉर्टलिस्टिंग का काम पूरा हो जाएगा. कंपनियों को पता होगा कि कितने कैंडिडेट्स ने कौन सी जॉब प्रोफाइल के लिए अप्लाई किया है.”

जॉब के लिए अप्लाई करने वाले degs.org.in/jobfair पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. जॉब फेयर की जानकारी आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर की है.



11 से 15 जुलाई तक चलेगा ये जॉब फेयर

वेबसाइट पर आने वाले आवेदनों के आधार पर जॉब फेयर का पहला चरण 11 जुलाई से शुरू होगा. यह जॉब फेयर विश्वास नगर और शाहदरा में लगेगा. दिल्ली सरकार के मुताबिक पिछले वर्ष पहले चरण में 2000 व दूसरे चरण में 10 हजार लोगों को रोजगार दिया गया था. साथ ही पोर्टल काम करना शुरू कर दिया है.



ये कंपनियां हैं शामिल

इस फेयर में प्राइवेट सेक्टर की कई कंपनियां हिस्सा लेंगी. इनमें यूरेका फोर्ब्स, मदर डेयरी, हीरो होंडा, टोलमन इंटरनेशनल, वोडाफोन शामिल हैं.

1 साल में आते हैं 1 लाख आवेदन

गोपाल राय ने बताया है कि रोजगार कार्यालय में हर वर्ष एक लाख लोग आवेदन करते हैं. उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी की यह पहल आम जनता को रोजगार दिलाने में जरूर मदत करेगा.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर