कुलभूषण मामले से नाराज भारत ने पाकिस्तान से बंद की हर तरह की बातचीत

News18Hindi
Updated: April 15, 2017, 10:41 PM IST
News18Hindi
Updated: April 15, 2017, 10:41 PM IST

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद भारत ने पड़ोसी देश से सभी स्तर की वार्ता रोक दी है. भारत सरकार ने इस मामले पर सख्ती दिखाते हुए इंडियन कोस्ट गार्ड के डीजी और पाकिस्तान के मैरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी के साथ सोमवार 17 अप्रैल 2017 को होने वाली बातचीत को टाल दिया है.

पाकिस्तान मैरीटाइम एजेंसी के डीजी रियर एडमिरल जामिल अख्तर 16 अप्रैल से 19 अप्रैल तक नई दिल्ली आने वाले थे ताकि भारत के साथ डीजी स्तर की वार्ता हो सके.

सरकारी सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी पक्ष को वार्ता स्थगित करने की खबर दे दी गई है. अभी तक नई तारीख का भी ऐलान नहीं किया गया है.

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में फांसी की सजा

सूत्रों के अनुसार, जल सचिव स्तर की वार्ता भी भारत ने स्थगित कर दिया है. पाकिस्तान की तरफ से प्रस्तावित तारीख पर भारत ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है. पाक की तरफ से अप्रैल के अंत तक बातचीत का प्रस्ताव दिया गया था.

कुलभूषण जाधव से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

गौरतलब हो कि पाकिस्तान में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाई गई. पाकिस्तान के मिलिट्री कोर्ट ने ये सजा सुनाई और पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में उन्हें दोषी ठहराया है. वहीं, भारत सरकार के मुताबिक वो व्यापारी है. कुलभूषण को भारतीय रॉ एजेंट/ पूर्व नौसैनिक बताया गया है. कुलभूषण जाधव को पिछले साल 3 मार्च, 2016 को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था.

First published: April 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर