जब हॉटलाइन पर भड़का पाक तो भारतीय DGMO ने ऐसे दिया जवाब

एएनआई
Updated: July 17, 2017, 1:32 PM IST
जब हॉटलाइन पर भड़का पाक तो भारतीय DGMO ने ऐसे दिया जवाब
DGMO talk: पाकिस्‍तान ने भारतीय सेना पर लगाया आरोप, जबरन फायरिंग कर रहे सैनिक. (Gettyimages)
एएनआई
Updated: July 17, 2017, 1:32 PM IST
पाकिस्तान पिछले कई महीनों से लगातार सीमा के उस पार से हमारे रिहायशी इलाकों और सेना पर फायरिंग कर रहा है और मोर्टार दाग रहा है. पर जब बात उनके अधिकारियों से करें तो बड़े ही बेशर्मी से हम पर आरोप लगा देते हैं कि भारत युद्ध विराम का उल्लंघन कर रहा है. दरअसल भारत और पाकिस्तान के डायरेक्टर्स जनरल आॅफ मिलिट्री आॅपरेशंस (DGMOs) ने सोमवार को हॉटलाइन पर बातचीत की. इस बातचीत के लिए पाकिस्तान की ओर अनुरोध किया गया था.

डीजीएमओ स्तर की इस वार्ता में दोनों ओर से जारी संघर्ष विराम के उल्लंघन पर चर्चा हुई. इसमें पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के दोनों से जारी फायरिंग में उनके चार सैनिक मारे गए. पाकिस्तान के डीजीएमओ मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा ने हमारे डीजीएमओ से कहा कि भारतीय सेना लगातार उनकी सेना पर हमला कर रही है, इसके परिणाम स्वरूप पीओके में उसके चार सैनिकों की मौत हो गई.

वहीं इसके जवाब में भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने जोर देकर कहा कि सीज फायर वायलेशन की शुरुआत पाकिस्तान की ओर से की गई थी और इसके बाद भारतीय सेना ने जवाब दिया जिसका कि उसे अधिकार है. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना को मुंहतोड़ जवाब देना आता है और हमारे जवान इतने संवेदनशील और सच्चे हैं कि एलओसी पर कैसे शांति कायम रखी जाए.

गौरतलब हो कि पिछली बार 5 जून 2017 को दोनों देशों के डीजीएमओ स्तर की बातचीत हुई थी. उस दौरान भी पाकिस्तान के अनुरोध पर ये वार्ता की गई थी.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर