फिर निशाने पर भारतीय, ऑस्ट्रेलिया के चर्च में फादर पर चाकू से हमला

News18Hindi

Updated: March 20, 2017, 11:22 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में भारतीय मूल के फादर पर चर्च में प्रार्थना के दौरान चाकू से हमले का मामला सामने आया है. हमलावर एक इतालवी नागरिक था और उसने किचन में काम आने वाले चाकू से फादर की गर्दन पर अटैक किया और वहां से फरार हो गया. घटना रविवार को सामूहिक प्रार्थना के दौरान हुई.

ये कहते हुए भागा हमलवार

फिर निशाने पर भारतीय, ऑस्ट्रेलिया के चर्च में फादर पर चाकू से हमला
ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में भारतीय मूल के फादर पर चर्च में प्रार्थना के दौरान चाकू से हमले का मामला सामने आया है.

तिरुवनंतपुरम में आए मेलबर्न डेली न्यूज पेपर के एडिटर थिरूवलूम भासी ने बताया कि ये हमला प्रार्थना के दौरान हुआ. भासी ने बताया कि हमलावर पहले फादर के करीब आया और 'मैथ्यू इंडियन है' और इसे प्रार्थना करने का अधिकार नहीं है, कहकर चाकू से हमला कर फरार हो गया.  केरल के रहने वाले कैथलिक फादर रेव टॉमी कलाथूर मैथ्यू बीते चार सालों से मेलबर्न में एक चर्च में कार्यरत हैं.

हमलावर अरेस्ट

भासी ने बताया कि हालांकि हमलावर को मेलबर्न पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और फादर पूरी तरह सेफ हैं. मेलबर्न थमैरसिरी प्रिस्ट एरिया के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर अब्राहम कविलपुरा येदिथल ने बताया कि भारत में कोझिकोड़ के करिम्बू के रहने वाले फादर टॉमी सेंट मैथ्यू पैरिश, मेलबर्न में चार साल से रह रहे थे.

बात नहीं सुनी तो कर दिया हमला

बताया जा रहा है कि हमले से पहले इतालवी नागरिक फादर टॉमी से कुछ निजी बात करना चाहता था, लेकिन फादर टॉमी ने उससे प्रार्थना के बाद बात करने के लिए कहा, लेकिन इसी दौरान हमलावर ने अचानक से अपने कपड़ों में छिपा चाकू निकाल लिया और उनकी गर्दन पर हमला कर दिया और वहां से फरार हो गया. हालांकि फादर के गर्दन तक फिट और टाइट कपड़ों के कारण उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई.

भारत में चिंतित चर्च संघ

ऑस्ट्रेलिया में एक और भारतीय पर हुई हमले की इस घटना पर दिल्ली कैथोलिक आर्कडॉयोसिस के प्रवक्ता सविरमुथ्थु संकर ने कहा कि इस तरह की घटनाएं चिंताजनक हैं और भारत सरकार को चाहिए कि दूसरे देशों से बात कर इस तरह के अपराधों को रोकने के प्रयास करे.

First published: March 20, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp