अमेरिका में एयरपोर्ट पर पकड़े गए एक भारतीय की हिरासत में मौत

News18Hindi
Updated: May 19, 2017, 7:08 PM IST
अमेरिका में एयरपोर्ट पर पकड़े गए एक भारतीय की हिरासत में मौत
Image Source: ICE Website
News18Hindi
Updated: May 19, 2017, 7:08 PM IST
अमेरिका में पिछले हफ्ते जरूरी आव्रजन दस्तावेज ना होने के कारण हिरासत में लिए गए एक 58 साल के भारतीय की मौत हो गई. अधिकारियों के मुताबिक उनकी हिरासत के दौरान ही अटलांटा हॉस्पिटल में मौत हो गई.

​अतुल कुमार बाबूभाई पटेल को अमेरिकी इमिग्रेशन एंड कस्टम्स एंफोर्समेंट (आईसीई) ने पिछले हफ्ते दो दिनों के लिए अटलांटा सिटी डिटेंशन सेंटर में ले जाया गया था. उनकी मंगलवार सुबह हॉस्पिटल में मौत हो गई. अधिकारियों का कहना है कि उनकी मौत का प्रारंभिक कारण दिल के दौरा पड़ना है.

10 तारीख को पकड़े गए
पटेल 10 मई को ईक्वाडोर से अटलांटा एयरपोर्ट पहुंचे थे. आईसीई के मुताबिक उनके पास जरूरी आव्रजन (इमिग्रेशन) दस्तावेज ना होने के कारण यूएस कस्टम और बॉर्डर प्रोटेक्शन ने उन्हें वहीं पर रोक दिया. पटले को पिछले हफ्ते आईसीई की हिरासत में लिया गया और शुरुआती मेडिकल जांच में पाया गया था कि उन्हें हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की समस्या है.

हिरासत में पटेल मौत के बाद आईसीई का कहना है कि वह हिरासत में मौजूद लोगों की स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रतिबंद्ध है और मामले की समीक्षा की जाएगी.

एजेंसी ने भारतीय दूतावास के प्रतिनिधियों को सूचित किया, जिन्होंने पटेल के परिजनों को उनके निधन के बारे में सूचित किया है. बता दें कि इस साल आईसीई की हिरासत में पटेल समेत आठ लोगों की मौत हो चुकी है.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर