जम्मू-कश्मीर: पहलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

Pradesh18
Updated: January 16, 2017, 8:25 AM IST
जम्मू-कश्मीर: पहलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर
PIC : ANI
Pradesh18
Updated: January 16, 2017, 8:25 AM IST
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम में रविवार शाम को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. खबर मिली है कि जवानों ने तीन आतंकी को मार गिराया है. वन क्षेत्र सुरक्षा बलों और हिजबुल मुजाहिद्दीन संगठन से संबद्ध आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है.




जानकारी के मुताबिक, पहलगाम के अवूरा गांव में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा था कि इसी बीच आतंकियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी. सैन्य बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी.

इस बीच ऐसी भी रिपोर्ट आ रही है कि बिजबेहरा इलाके में नौजवान सड़कों पर आ गए थे और सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करने लगे थे. उनके अनुसार इस मुठभेड़ में शामिल एक आतंकी उनके इलाके से ताल्लुक रखता है.




मुठभेड़ के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोगों और पुलिस के बीच हिंसक झड़पें हुई. इनमें पांच लोग जख्मी हो गए.




मिली जानकारी के अनुसार दोपहर बाद अनंतनाग पुलिस को अपने तंत्र से पता चला कि तीन से चार आतंकी पहलगाम से करीब पांच किलोमीटर पहले आवूरा गांव में किसी संपर्क सूत्र के पास आए हैं. उसी समय पुलिस के विशेष अभियान दल एसओजी ने सेना की आरआर और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर आवूरा का रुख किया.

जवानों ने साढ़े तीन बजे गांव की घेराबंदी शुरूकर दी. आतंकियों ने भागने का प्रयास किया. उन्होंने जवानों पर पहले ग्रेनेड फेंका और फिर स्वचालित हथियारों से फायरिंग कर घेराबंदी तोड़ने की कोशिश की, पर नाकाम रहे और उन्हें वापस ठिकाने में पोजीशन लेनी पड़ी.
First published: January 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर